कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार का बड़ा बयान, कुछ हफ्तों में मिल सकती है वैक्सीन

कोरोना महामारी की वजह से दिल्ली समेत कई शहरों में हाला बेकाबू होते जा रहे है। इस बीच एक अच्छी खबर सामने आई है।

0
270
Corona Vaccine
कोरोना महामारी की वजह से दिल्ली समेत कई शहरों में हाला बेकाबू होते जा रहे है। इस बीच एक अच्छी खबर सामने आई है।

New Delhi: कोरोना महामारी की वजह से दिल्ली समेत कई शहरों में हाला बेकाबू होते जा रहे है। इस बीच एक अच्छी खबर सामने आई (Corona Vaccine) है। दिल्ली में कोरोना वैक्सीन आने के 3-4 हफ्तों में ही हर एख नागरिक को टीका लगा दिया जाएगा। राज्य स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने शनिवार को ये जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दिल्ली सरकार के पास पूरे साधन है, जैसे कि मोहल्ला क्लीनिक, पॉलीक्लिनिक, डिस्पेंसरीज और अस्पताल है, जिसके जरिए सभी को सुविधा (Corona Vaccine) मिलेगी। 

दिल्ली पुलिस की इस मांग को केजरीवाल सरकार ने ठुकराया…

दरअसल, बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर 8.5 प्रतिशत रही, जिसके चलते कुल 5482 नए मामले सामने आए (Corona Virus) हैं। जानकारी के अनुसार, दिल्ली में 7 नवंबर को पॉजिटिविटी दर सबसे अधिक 15 से भी ज्यादा थी जो अब घट कर लगभग आधे से कम पर आ गया है। मामले घटने के साथ ही दिल्ली के अस्पतालों में खाली बेड की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली के अस्पतालों में अभी 50 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली है, जिसमें 1200 से ज्यादा आईसीयू बेड खाली हैं और कुल मिलाकर 9500 बेड अभी भी खाली बताए जा रहे है।

राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona Alert) की चपेट में सिर्फ आम लोग ही नही है, बल्कि दिल्ली सरकार के मंत्री भी कोरोना से नहीं बच सके। अब तक सीएम केजरीवाल की सरकार की आधी कैबिनेट कोरोना की चपेट में आ चुकी है। साथ ही कई विधायक को भी कोरोना हो चुका है। 

आर्थिक तंगी बन रही सुसाइड की वजह! जानें कैसे

बता दें केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendra Jain) भी कोरोना से टक्‍कर ले चुके हैं। सत्‍येंद्र जैन के कोरोना प्रभावित होने के बाद उन्‍हें प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी दी गई थी। इससे पहले दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को कोरोना हो गया था। हालांकि इलाज के बाद दोनों के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हुआ और उन्‍होंने दोबारा सरकार में जिम्‍मेदारियां संभाल लीं। साथ ही इनमें मनीष सिसोदिया, सत्‍येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम शामिल हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here