दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर लगाया जा सकता है लॉकडाउन

दिल्ली में कोरोना के मामले दिन- प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। जिसे देखते हुए दिल्ली में एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकता है।

0
204
Delhi Lockdown News
दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर लगाया जा सकता है लॉकडाउन

New Delhi: दिल्ली में कोरोना के मामले दिन- प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। जिसे देखते हुए दिल्ली में मार्केट्स को फिर से बंद किया जा सकता (Delhi Lockdown News) है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज सकते है। सीएम ने मंगलवार को कहा कि ‘अगर भीड़भाड़ कम नहीं हुई तो बाजार बंद करने की अनुमति के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा।’

दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, स्पेशल सेल ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली कोरोना वायरस (Corona Virus in Delhi) संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है, दिल्ली में सोमवार को 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3 हजार 797 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या 4 लाख 89 हजार 202 हो गई है। वहीं इस वायरस से 99 लोगों की जान चली गई है। जिसेक बाद कुल मौतो का आंकड़ा 7 हजार 713 हो गया है। वहीं अब तक यहां 4 लाख 41 हजार 361लोग अस वायरस से ठीक भी हो चुके है।

दिल्लीं के हालात को देखते हुए (Delhi Lockdown News) रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई थी। इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी शामिल हुए थे। बैठक के दौरान 12 बड़े निर्देश जारी किए गए थे। इसमें आरटीपीसीआर की जांच को दोगुना करने का फैसला हुआ।

वहीं बैठक में जब दिल्ली में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी की बात सामने आई तो यह निर्णय लिया गया कि सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) से अतिरिक्त डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था यहां कराई जाएगी और जल्द से जल्द इन्हें एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया जाएगा। गृह मंत्री से मुलाकात के बाद दिल्ली सरकार ने बताया कि राजधानी दिल्ली में अब प्रतिदिन 1.25 लाख लोगों की कोरोना जांच की जाएगी।

अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में फिलहाल कुल 88 लाख 74 हजार 290 मामले हैं, जिसमें 5.26 फीसदी एक्टिव, 93.27 फीसदी ठीक या डिस्चार्च और 1.47 फीसदी लोगों की मौत हो चुकी है। ताज़ा आंकड़ों के अनुसार देश में फिलहाल 4 लाख 53 हजार 401 एक्टिव केस हैं, जबिक 82 लाख 90 हजार 370 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 1 लाख 30 हजार 519 पर पहुंच चुकी है।

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here