कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार सतर्क, इन पांच राज्यों में बढ़ रहा सक्रमंण

कुछ राज्यों में कोरोना का कहर जारी है। 5 राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना रिपोर्ट निगेटिव लाना जरुरी है।

0
225
Corona Alert in New Delhi
कुछ राज्यों में कोरोना का कहर जारी है। 5 राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना रिपोर्ट निगेटिव लाना जरुरी है।

New Delhi: कुछ राज्यों में कोरोना का कहर (Corona Alert in New Delhi) अब भी जारी है। जिसके चलते दिल्ली सरकार अलर्ट जोन में आ गई है। जानकारी के अनुसार, देश के 5 राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना रिपोर्ट निगेटिव लाना जरुरी है। सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को नेगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री (Corona Alert in New Delhi) मिलेगी। बता दें एक हफ्ते में जो नए कोरोना के केस सामने आए है उसमें 86% इन्हीं पांच राज्यों से हैं। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने अहम फैसला लिया है।

कोर्ट ने दिल्ली सरकार को दिया था आदेश, अब तक नहीं हुआ पूरा!

इन पांच राज्यों में लागू होगा नियम

दरअसल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते (Corona Virus) जा रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने तो कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कई कड़े नियम लागू कर दिए हैं। महाराष्ट्र में सात दिन के अंदर कोरोना पर कंट्रोल नहीं किया गया तो राज्य सरकार सख्त फैसले लेगी।

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान UP विधानसभा में हंगामा

किन यात्रियों पर लागू होगा

जो निर्देश दिल्ली सरकार ने दिए है, वो ट्रेन और बस से आने वाले यात्रियों पर लागू करने का फैसला लिया है। इस फैसले को लेकर दिल्ली सरकार औपचारिक आदेश आज जारी कर सकती है। ये आदेश 26 फरवरी की आधी रात से लेकर 15 मार्च दोपहर 12:00 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों (Corona Virus) की संख्या 6,38,028 हो गई है। इनमें से 10,901 मरीजों की मौत हो गई है। हालांकि इस बीमारी की चपेट में आए 6,26,086 लोग ठीक भी हुए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 1041 है। अबतक 1.20 करोड़ सैंपल टेस्ट लिए गए हैं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here