दिल्ली में कोरोना वायरस के 442 नए मामले, जानिए कितनों की हुई मौत

कोरोना महामारी का असर अब भी खत्म होता नजर नही आ रहा। इस बीच दिल्ली मे मंगलवार यानी आज के दिन 442 नए मामले सामने आए हैं।

0
190
Corona Alert in Delhi
कोरोना महामारी का असर अब भी खत्म होता नजर नही आ रहा। इस बीच दिल्ली मे मंगलवार यानी आज के दिन 442 नए मामले सामने आए हैं।

New Delhi: कोरोना महामारी (CoronaVirus) का असर अब भी खत्म होता नजर नही आ रहा। इस बीच दिल्ली मे मंगलवार यानी आज के दिन 442 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही लोगों की मौत हो गई है। 557 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। राजधानी में मंगलवार को पॉजिटिविटी रेट 0.55 प्रतिशत (CoronaVirus) रहा। 

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में ड्राई रन आज, वैक्सीन तैयार…

वहीं पिछले दस दिनों में मरने वाले 3.07 प्रतिशत दर्ज किया गया (CoronaVirus) है। दिल्ली में कोरोना वायरस की 7,9777 लोगों की जांच की गई हैं। इसमें से 4,1633 पीसीआर जांच की गई है और 3,8144 रेपिड एंटीजन जांच में शामिल है। राजधानी दिल्ली में अब तक 90,06,583 कोरोना जांच की गई हैं। 

बता दें दिल्ली में अब तक कुल 6,27,698 कोरोना संक्रमितों (Corona Alert in Delhi) की पुष्टि हुई है। इसमें से 6,12,527 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस से राजधानी में अब तक कुल 10609 मरीजों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में अभी कुल 4562 सक्रिय मरीज हैं। इसमें से कुल 2285 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। राजधानी में अभी पॉजिटिविटी रेट 6.97 प्रतिशत है। जबकि मृत्यु दर 1.69 प्रतिशत है। 

गाजियाबाद में बड़ा हादसा, छत गिरने से 18 लोगों की मौत

आपको बता दें यूपी का हाल दिल्ली (Corona Alert in Delhi) से बेहतर है। तबकि उत्तर प्रदेश में लोगों की संख्या दिल्ली से ज्यादा है। बीते कुछ दिनों पहले आपने दिल्ली के अस्पतालों का हाल भी देखा होगा। जो मरीज हॉस्पिटल में कोरोना का इलाज करवाने पहुंच रहे है। उनका हाल बेहद की खराब है। कई मरीजों की तो ठीक से देखभाल नहीं की जा रही। और कुछ का इलाज डॉक्टर करने को तैयार नहीं है। वैसे तो पहले की अपेक्षा अब दिल्ली और यूपी दोनों जगह स्तिथि संभल गई है। लेकिन अब भी एलर्ट रहने की जरुरत है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here