दिल्ली में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, 7745 नए मामले आए सामने

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। रविवार को दिल्ली में कोरोना के 7,745 नए मरीज मिले है।

0
193
Corona Active Cases
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। रविवार को दिल्ली में कोरोना के 7,745 नए मरीज मिले है।

New Delhi: जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही है। दिल्ली में कोरोना का स्तर (Corona Active Cases) बढ़ता जा रहे है। ऐसे में आगे चलकर लोगों को और भी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यानी दिवाली के आने तक कोरोना के केस बढ़ सकते है। राज्य और केंद्र सरकार ने दिल्ली वासियों से अपील की है कि अपने घरों में रहे। बिना जरुरी (Corona Active Cases) काम के घरों से बाहर ना निकले। 

कोरोना के दैनिक मामलों में आ रही गिरावट, जानें जरूरी आंकड़े

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona Active Cases) का कहर जारी है। रविवार को दिल्ली में कोरोना के 7,745 नए मरीज मिले है। इसके पहले 6 नवंबर को 7,178 मामले आए थे। यह दूसरा मौका है जब दिल्ली में एक दिन में कोरोना के 7000 से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं।  यहां एक्टिव मामलों की संख्या करीब 42 हज़ार हो गई है जो कि अब तक सबसे ज़्यादा है। पिछले 24 घंटे में यहां 77 लोगों की मौत भी इस वायरस के संक्रमण की वजह से हो गई जिसके बाद मरने वालों की संख्या 6989 हो गई है। वहीं इस दौरान 6069 मरीज़ ठीक भी हुए जिन्हें मिलाकार अब तक कुल 3,89,683 लोग ठीक हो चुके हैं। 

आंकड़ों के अनुसार , पिछले 24 घंटों में (Corona Active Cases) ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 49,082 रही. ताजा आंकडो़ं में, ठीक होने मरीजों की संख्या नए मामलों की तुलना में अधिक है. पिछले कई दिनों से यह ट्रेंड बरकरार है. इससे, कोरोनावायरस के एक्टिव केसों में भी कमी आई है. देश में अब तक  78,68,968 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

देश में कोरोना की “दोहरी मार” कैसे मनाए त्योहार?

जबकि एक्टिव मामलों की संख्या की संख्या घटकर 5,12,665 रह गई है.दिल्ली में अब तक कुल 4,38,529 कोरोना संक्रमितों (Corona Active Cases) की पुष्टि हुई है। इसमें से 3,89,683 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि कोरोना वायरस से अब तक कुल 6,989 मरीजों की मौत हो चुकी है। राजधानी में अभी कुल 41,857 सक्रिय मरीज हैं। दिल्ली में अभी कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 3,878 है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here