दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, बिना कार्ड फ्री में मिलेगा राशन

कोरोना महामारी के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया हैं। हर जरूरतमंद को महीने में 10 किलो राशन मिलेगा।

0
544
CM Arvind Kejriwal
कोरोना महामारी के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया हैं। हर जरूरतमंद को महीने में 10 किलो राशन मिलेगा।

New Delhi: कोरोना महामारी के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बड़ा ऐलान किया हैं। सीएम ने कहा कि अनाथ हुए बच्चों की मदद करेगी सरकार। ऐसे बच्चों को हर महीने 2500 रुपये देने की बात कही है। साथ ही मुफ्त शिक्षा भी दी जाएगी। हर जरूरतमंद को महीने में 10 किलो राशन मिलेगा। 

Kedarnath धाम के कपाट खुले, फूलों से सजाया गया मंदिर

बता दें कोरोना से जिनकी मौत हुई है, उनके परिवार वालों को 50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा ₹50000 मुआवजे के साथ साथ 2500 रुपये महीना पेंशन दी जाएगी। ‘पिछले 4 से 5 दिन के अंदर मैंने और मेरे मंत्रियों ने बैठकर इस पर मंथन किया है। हमने ये देखने की कोशिश की कि लोग कहां-कहां मुसीबत में हैं और कहां-कहां से पैसा बचा सकते हैं। 

Fact Check: क्या जारी हो गई UP Board परीक्षा की डेट शीट? जानें पूरा सच

बिना कार्ड के मिलेगा राशन

सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में पिछले साल की तरह गरीबों को फ्री राशन मिलेगा, अहम बात ये है कि बिना कार्ड के भी राशन मिल जाएगा। केंद्र की तरफ से भी इन राशन कार्ड धारकों को 5 किलो राशन मुफ्त में मिल रहा है। अब उन्हें इस महीने 10 किलो राशन मुफ्त में मिलेगा। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here