घर-घर राशन योजना को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच टकराव, जानें पूरा मामला

दिल्ली में घर-घर राशन भेजने की योजना बनाई गई थी। लेकिन इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच विवाद शुरु हो गया है।

0
326
CM Arvind Kejriwal
दिल्ली में घर-घर राशन भेजने की योजना बनाई गई थी। लेकिन इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच विवाद शुरु हो गया है।

New Delhi: दिल्ली में घर-घर राशन भेजने की योजना बनाई गई थी। लेकिन इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच विवाद शुरु हो गया है। इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये बेहद पीड़ा देने वाला है। घर-घर राशन योजना राष्ट्रहित में है। इस पर झगड़ा मत कीजिए…

RT-PCR टेस्ट के बिना उड़ान भरने के लिए किया हंगामा, CISF ने घसीटकर किया बाहर

मनीष सिसोदिया ने क्या कहा

सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने कहा कि केंद्र की चिट्ठी में योजना को खारिज करते हुए बहाने लिखे हैं कि तंग गलियों में राशन कैसे पहुंचाएंगे? राशन कितने का देंगे ये दाम नहीं बताया? राशन की गाड़ी रास्ते में खराब हो सकती है। राशन की गाड़ी ट्रैफिक में फंस सकती है। तीन या चार मंजिला इमारत में राशन कैसे पहुंचाएंगा? सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री जी को झगड़ने के लिए कुछ नहीं मिला तो उन्होंने इस प्रकार के बहाने बनाकर ये चिट्ठी हमें भेज दी।  

यूपी के इतिहास में गेहूं की सबसे बड़ी खरीद, सरकार ने 8 गुना ज्यादा गेहूं खरीदा

दरअसल, 17 जून को आम आदमी पार्टी ने घर-घर राशन आपूर्ति योजना के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को फाइल भेजी थी। लेकिन इस महीने सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि उपराज्यपाल ने ये योजना खारिज कर दी है। 

Read More Articles on Delhi News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here