CM केजरीवाल ने दिवाली से पहले की अपील, जानें क्या कुछ कहा…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य में एक बड़ा ऐलान किया है। जिसके तहत इस बार दिल्लीवासियों को पटाखे जलाने की अनुमति नहीं होगी।

0
193
CM Arvind Kejriwal Appeal
CM केजरीवाल ने दिवाली से पहले की अपील, जानें क्या कुछ कहा...

New Delhi: दिल्ली में वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) की समस्या गंभीर रूप लेती जा रही है। वहीं त्योहारों का सीजन भी शुरू हो गया है। दशहरा खत्म हो चुका है और जल्द ही दिपावली का त्योहार आने वाला है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal Appeal) ने राज्य में एक बड़ा ऐलान किया है। जिसके तहत इस बार दिल्लीवासियों को पटाखे जलाने की अनुमति नहीं (No To Fire Crackers) होगी।

दिल्ली में वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए, सरकार ने बनाया नया नियम

पिछले साल भी बढ़ते प्रदूषणको देखते हुए राज्य में पटाखा फ्री दिवाली मनाई गई थी। सीएम केजरीवाल ने कोरोना और वायु प्रदूषण (Air Pollution Delhi) के चलते पूरी दिल्ली में पटाखे बैन करने की बात कही है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बदतर होती जा रही है।

वहीं सीएम केजरीवाल ने लोगों से (CM Arvind Kejriwal Appeal) पटाखे नहीं फोड़ने और उनके तथा उनके मंत्रियों के साथ आप सरकार द्वारा इस दिवाली पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अपील की। केजरीवाल ने कहा कि वह और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य 14 नवम्बर को रात सात बजकर 39 मिनट पर ‘लक्ष्मी पूजन’ करेंगे। उन्होंने दिल्लीवासियों से अपील की कि वे अपने घरों से टेलीवजन या ऑनलाइन मंचों के जरिए इससे जुड़ें और साथ मिलकर पूजा करें।

प्रदूषण रोकने के लिए केंद्र सरकार का नया कानून, देना होगा इतने का जुर्माना

इसके अलावा आपको बता दें कि दिल्ली में बुधनार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 6,800 से ज्यादा नए मामले सामने आए है। केजरीवाल ने कहा कि शहर बढ़ते वायु प्रदूषण और त्योहार के मौसम के बीच कोरोना वायरस की ‘‘तीसरी लहर’’ का सामना कर रहा है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने पिछले साल दिवाली पर कनॉट प्लेस में ‘लेज़र शो’ का आयोजन किया था।

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here