खान चाचा रेस्टोरेंट से जब्त किये 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, दिल्ली में कालाबाजारी जारी

हालात बेकाबू है और सुविधाओं की कमी से देश जूझ रहा है। इस बीच कालाबाजारी भी सामने आ रही है।

0
181
Black Marketing of Oxygen Concentrator
हालात बेकाबू है और सुविधाओं की कमी से देश जूझ रहा है। इस बीच कालाबाजारी भी सामने आ रही है।

New Delhi: कोरोना महामारी से हालात बेकाबू है और सुविधाओं की कमी से देश जूझ रहा है। इस बीच कालाबाजारी (Black Marketing of Oxygen Concentrator) भी सामने आ रही है। दिल्ली पुलिस ने दो रेस्टोरेंट पर छापा मारकर 100 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए। 

10 हजार रुपये लेकर कर्मचारी ने लगाया खाली सिलेंडर, मरीज की हुई मौत

पुलिस के अनुसार, 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ‘खान चाचा’ रेस्टोरेंट से और नौ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Black Marketing of Oxygen Concentrator) ‘टाउन हॉल’ रेस्टोरेंट से बरामद किए गए हैं। दोनों रेस्टोरेंट खान मार्केट इलाके में हैं। इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को 16 हजार रुपये में खरीदकर 50 हजार रुपये में बेचा जा रहा था। 

अब नहीं होगी ऑक्सीजन की किल्लत… घर बैठे होगा सिलिंडर रीफिल, ऐसे करें आवेदन

बता दें लोगों के पास से 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Black Marketing of Oxygen Concentrator) बरामद किये गये। जब पुलिस ने रेस्टोरेंट की तलाशी ली तो वहां से नौ लीटर और पांच लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के 32 डिब्बे मिले। साथ ही एन 95 मास्क का एक डिब्बा और थर्मल स्कैनर का भी एक डब्बा बरामद किया गया। रेस्टोरेंट के मालिक का नाम नवनीत कालरा है। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के बाद एक गोदाम के बारे में भी पता चला है। जब पुलिस ने छापेमारी की तो वहां से 387 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किये गये। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here