क्या दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन, सीएम ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई है।

0
213
Arvind Kejriwal
दिल्ली में बन रही है यूरोपीय शहरों की तरह सड़कें, तय सीमा पर काम हो पूरा - अरविंद केजरीवाल

Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेकाबू होती जा रही है। गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 2,790 नए केस सामने आए जो इस साल का एक दिन में नए केस का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार शाम 4 बजे  इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है ताकि महामारी से निपटने का कोई ऐक्शन प्लान बन सके।

उत्तराखंड में 1 अप्रैल से घुसना मुश्किल, जानिए किस राज्य में क्या-क्या हुआ बंद

बता दे कि बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) और बाकी अधिकारी भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं। इनमें नाइट कर्फ्यू (Night Curfew), वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) जैसे कुछ प्रतिबंधों की घोषणा की जा सकती है। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन्स की संख्या, टीकाकरण अभियान और अस्पतालों में बेड की उपलब्धता जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।

महामारी अधिनियम अब 30 जून तक जारी, राज्यपाल ने दिए आदेश

इस बीच बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को अगले आदेश (Delhi Schools Closed)  तक बंद कर दिया है। गुरुवार शाम दिल्ली शिक्षा विभाग ने इसका ऐलान किया था। साथ ही शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार सिर्फ 9वीं और 12वीं क्लास के बच्चों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए और उनके पेरेंट्स की अनुमति के बाद ही स्कूल में बुलाया जा सकता है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here