दिल्ली चुनाव में BJP ने की ये गलती, CM केजरीवाल ने उठाया फायदा

0
1035

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे धीरे-धीरे साफ होने लगे हैं। अब तक के रुझानों में एक बार फिर दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार बनाने के लिए तैयार है। आम आदमी पार्टी 58 सीटों पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

बता दें कि आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत बीजेपी की ओर यह सवाल दागते हुए कहा था कि क्या आपकी पार्टी में सीएम फेस है? प्रचार के दौरान पार्टी ने TINA फैक्टर का खूब इस्तेमाल किया। यानी देयर इज नो आल्टर्नेटिव। आप ने इसी के इर्द-गिर्द अपना प्रचार अभियान बनाये रखा रखा था। साथ ही जनता के बीच बीते पांच साल में विकास कार्यों के बारे में भी लोगों को जानकारी दी।

ये भी पढ़ें- राष्ट्र निर्माण को लेकर AAP ने शुरू किया कैंपेन, ऑफिस के बाहर लगाया पोस्टर

सीएम फेस को लेकर आप के सवाल से बीजेपी की सारी जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आन पड़ी। आपको बता दें कि इस बात में कोई शक नहीं है कि बीते 6 सालों के अंदर यह साबित हो चुका है कि पीएम मोदी बीजेपी के लिए वोट खींचने वाले सबसे बड़ा चेहरा है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी पार्टी को कई ऐसे मौकों पर जीत दिलाई है। जहां उनके जीतने की कोई भी उम्मीद नहीं थी।

दिल्ली के विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने को लेकर आप ने लोगों तक यह संदेश पहुंचाया कि यह राष्ट्रीय नहीं बल्कि राज्य का चुनाव हैं। आप पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा अटैक नहीं किया बल्कि दिल्ली में प्रचार के शुरुआती चरण में जहां आम आदमी पार्टी ने एजेंडा सेट किया तो वही भारतीय जनता पार्टी बीच रास्ते अपनी रणनीति बदलनी पड़ी। बीजेपी ने शाहीनबाग पर निशाना साधा। दिल्ली में पहली बार, बीजेपी ने कई उकसाने वाले नारों का इस्तेमाल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here