अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज शाम 5 बजे को कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक बुलाई है। ये बैठक नॉर्थ ब्लॉक में होगी।

0
185
Amit Shah Calls Meeting
अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल

New Delhi: दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले बढ़ते ही जा रहे है। जिसे देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज शाम 5 बजे को कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक बुलाई (Amit Shah Calls Meeting) है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह राजधानी के हालात का जायजा लेंगे और इन हालात से निपटने के उपायों पर चर्चा करेंगे। ये बैठक नॉर्थ ब्लॉक में होगी। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी शामिल होंगे।

दिवाली की रात दिल्ली के बिगड़ सकते है हालात, जहरीली हुई हवा

माना जा रहा है कि इस बैठक में (Amit Shah Calls Meeting) कई बड़े फैसले लिए जा सकते है। बता दें कि इससे पहले अमित शाह दूसरी बार दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या में इजाफे के बाद हस्तक्षेप कर रहे हैं। उन्होंने जून-जुलाई में दिल्ली में कई बैठकें की थी। उन्होंने उस समय कई कोविड सेंटर का भी दौरा किया था। वहीं पिछले कुछ महीनों में राजधानी में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह और सीएम केजरीवाल दो बार मुलाकात कर चुके हैं।

बता दें कि दिवाली की शाम जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस के एक दिन में 7 हजार 340 मामले सामने आए थे, और 96 लोगों की एस वायरस की वजह से मौत हो गई थी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। राजधाना में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 लाख 82 हजार 170 हो गई है। इसमें से 4 लाख 30 हजार 195 मरीज ठीक हो चुके है।

दिल्ली में बैन के बावजूद भी जले पटाखे, कई इलाकों में AQI 999 के पार

इसके अलावा राजधानी में बढ़ते प्रदूषण (Delhi Air pollution) के चलते दिवाली में पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर रोक लगाई लगई थी। लेकिन दिवाली की रात इन प्रतिबंधों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। और दिल्ली में जमकर आतिशबाजी हुई। जिसके बाद रविवार की सुबह यहां की वायु गुणवत्ता सूचकांक (Air Quality Index) 999 के पार पहुंच गई। फिलाहाल राजधानी में प्रदूषण की समस्या गंभीर बनी हुई हैा

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here