Uttarakhand Cloudburst: पिथौरागढ़ में बादल फटने से तबाही, 3 की मौत

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने (Cloudburst) से कई घर जमींदोज हो गए हैं। पहाड़ से अचानक आए मलबे में कई घर दब गए।

0
453
cloudburst

Uttarakhand: पिथौरागढ़ में बादल फटने (Cloudburst) से कई घर गिर गए हैं। पहाड़ से अचानक आए मलबे में कई घर दब गए। साथ ही पानी के बहाव से कई लोगों के बहने की भी खबरें हैं। जानकारी के मुताबिक (Cloudburst) यहां तीन लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग लापता हैं। मौसम विभाग की मानें तो यहां अगले दो दिनों तक भारी बारिश परेशानी का कारण बन सकती है।

दिल्ली में बारिश लाई आफत, जलभराव में तैरता मिला शव

रविवार की रात हुई भारी बारिश के बाद मुनस्यारी के टागा गांव और बंगापानी के गेला गांव मे बादल फटने (Cloudburst) से तबाही मच गई। कई घर जमींदोज हो गए। गेला गांव में 3 लोगों के घर के मलबे में दबने से मौत हो गई वहीं, यहां 3 अन्य घायल हो गए। इसके अलावा टागा में 9 लोग लापता हैं और एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है।

बादल फटने के बाद रास्ते के बह जाने से यहां के लोग गांव में ही फंस गए हैं। उनके बाहर किसी भी इलाके से जुड़ने का कोई रास्ता नहीं बचा है। घटना के बाद राहत-बचाव कार्य टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।मौसम विभाग ने उत्तराखंड के हरिद्वार पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है। उत्तराखंड के साथ साथ दूसरे पहाडी राज्य हिमामचल में भी बारिश आफत बन रही है।

बिहार में पुल गिरने से तेजस्वी यादव का नीतिश कुमार पर हमला

इसेक अलावा मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में वर्षा होगी। इन राज्यों में अनेक स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होगी।राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होगी। जम्मू-कश्मीर में अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा व हिमाचल प्रदेश में अनेक स्थानों पर भारी वर्षा होना संभव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here