हिरण की हार्ट अटैक से हुई मौत

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक हिरण की मौत हार्ट अटैक से हुई है। हिरण की उम्र 3 वर्ष बताई जा रही है।

0
255
Chhattisgarh
वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक हिरण की मौत हार्ट अटैक से हुई है। हिरण की उम्र 3 वर्ष बताई जा रही है।

New Delhi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से एक हिरण (deer) की मौत का मामला सामने आया है। अधिकारियों के मुताबिक हिरण की मौत हार्ट अटैक से हुई है। हिरण की उम्र 3 वर्ष बताई जा रही है।

रेल रोको आंदोलन का दिखा असर, पटरियों पर किसानों का कब्जा

दरअसल,  पूरा मामला छत्तीसगढ़ के बेमेतरा (Bemetara) जिले का है। जहां पर ग्राम पौसरी में एक हिरण को आवारा कुत्ते हिरण को झाड़ियों की ओर दौड़ाते हुए ले जा रहे थे। जिसके बाद ग्रामीणों की नजर हिरण पर पड़ी। गांव वालों ने जंगल से आये हिरण को देख कर वन विभाग (Forest Department) के अधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी पूरे स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियो ने ग्रामीणों की साहयता से हिरण को अपने कब्जे में ले लिया।

पीड़ित परिवार को पुलिस ने किया नज़रबंद, धरने पर बैठे लोग

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, हिरण को पकड़ने के बाद उसे भोरमदेव अभ्यारण कवर्धा छोड़ने जा रहे थे। लेकिन रास्ते में अचानक हिरण को हार्ट अटैक आ जाने से उसकी मौत हो गई। जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने हिरण का पोस्टमार्टम (Postmortem) कराया और उसका अंतिम संस्कार कराया। अधिकारियों की माने तो हिरण की उम्र तकरीबन तीन वर्ष होगी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here