Burevi Cyclone: केरल और तमिलनाडु में अलर्ट, एयरपोर्ट हुए बंद

चक्रवाती तूफान बुरेवी को लेकर केरल में हाई अलर्ट जारी किया गया है। संभावना है की तूफान केरल के तट से गुजरेगा।

0
276
Burevi Cyclone
Burevi Cyclone: केरल और तमिलनाडु में अलर्ट, एयरपोर्ट हुए बंद

New Delhi: चक्रवाती तूफान बुरेवी (Burevi Cyclone) को लेकर केरल में हाई अलर्ट जारी किया गया है। संभावना है की तूफान केरल के तट से गुजरेगा और इस तूफान के कारण केरल के 7 जिले प्रभावित हो सकते है। राज्य की राजधानी के अलावा कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम, अलाप्पुझा, इडुक्की और एर्नाकुलम जिलों में इस तूफान (Tamil Nadu Cyclone Update) का असर देखे जाने की संभावना है।

GHMC Election Results: आज आएंगे नतीजे, क्या Owaisi के गढ़ में बाजी मारेगी बीजेपी?

बातें दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दो दिसंबर को तमिलनाडु (Tamil Nadu) और केरल (Kerala) के मुख्यमंत्रियों से बात की तथा चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ के कारण इन राज्यों के हालत पर पड़ने वाले असर की बात की थी। प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को केंद्र की तरफ से हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया।

केरल के मुख्यमंत्री के साथ बातचीत करते समय प्रधानमंत्री ने कहा “मैं केरल के प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा की कामना करता हूं। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने एक बुलेटिन में कहा है कि कि श्रीलंका के त्रिंकोमाली  (Trincomalee) पहुंचने के बाद बुरेवी के मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के आसपास कोमोरिन इलाके की ओर आने की आशंका है।

इस राज्य ने जारी की 2021 छुट्टियों की लिस्ट, जानें पूरी डीटेल

विभाग के अनुसार, तूफान (Burevi Cyclone) उसके बाद पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ेगा और 4 दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पम्बन के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करेगा। अधिकारियों ने स्थिति से निपटने के लिए 2000 से अधिक राहत शिविर खोले हैं और 5 दिसंबर तक तट पर मछली पकड़ने पर रोक लगा दिया गया है।

आपको बता दें, चक्रवाती तूफान बुरेवी के खतरे को देखते हुए सरकार ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट बंद करने के आदेश दिए है। जिसके बाद केरल के तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट (Thiruvananthapuram Airport) को बंद कर दिया गया है। इससे पहले भी तमिलनाडु के मदुरै और तूतीकोरिन एयरपोर्ट को बंद किया गया था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here