महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए बीजेपी ने किया प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी ने पूरे महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

0
221
Open Temples
महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए बीजेपी ने किया प्रदर्शन

Maharashtra: कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के चलते लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने पूरे महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को खोलने (Open Temples) की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। भाजपा का कहना है कि जब राज्य से बड़े प्रतिष्ठानों को खोलने की इजाजत मिल गयी है तो छोटे कारोबारियों के साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है।

मुंबई में दो घंटे बाद आई बिजली, ग्रिड फेल होने से आधे शहर की बत्ती गुल

भाजपा नेता प्रसाद लाड को मुंबई पुलिस ने सिद्धिविनायक मंदिर के बाहर से हिरासत में ले लिया। महाराष्ट्र में (Open Temples)  सिद्धिविनायक मंदिर समेत अन्य मंदिरों को खोलने की मांग को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा और मंदिरों को खोलने को कहा है। कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसा कि आप अचनाक सेक्युलर कैसे हो गए? जबकि आप इस शब्द से नफरत करते थे।

कोश्यारी की चिट्ठी पर उद्धव ठाकरे का भी जवाब आया है। उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey)  ने चिट्ठी के जवाब में कहा है कि मुझे हिन्दुत्व पर आपसे सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने लिखा, ”जैसा कि अचानक से लॉकडाउन को लागू करना सही नहीं था, एक बार में इसे पूरी तरह से रद्द करना भी अच्छी बात नहीं होगी. और हां, मैं कोई ऐसा व्यक्ति हूं जो हिंदुत्व का अनुसरण करता है, मेरे हिंदुत्व को आपसे सत्यापन की आवश्यकता नहीं है।”

यूपी और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव का ऐलान, जानें कब होगी वोटिंग

इसी बीच अभिनेत्री कंगना (Kangana Ranaut) ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को गुंडा सरकार बताते हुए कहा है कि सोनिया सेना, बाबर सेना से भी बुरा व्यवहार कर रही है। कंगना ने ट्वीट किया, ‘यह जानकर अच्छा लगा कि माननीय गवर्नर महोदय ने गुंडा सरकार से पूछताछ की है। गुंडों ने बार और रेस्तरां खोले हैं, लेकिन मंदिरों को बंद रखा है। सोनिया सेना, बाबर सेना से भी बद्तर व्यवहार कर रही है।’

बता दें कि मुंबई में मंदिर खोलने को लेकर प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के दौरान पुलिस की तैनाती और बैरिकेडिंग के बीच प्रदर्शनकारियों ने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश भी की। सिद्धिविनायक मंदिर (Siddhivinayak Temple) में घुसने का प्रयास करने के बाद पुलिस द्वारा भाजपा कार्यकर्ता हिरासत में ले लिए गए। इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य में पूजा स्थलों को फिर से खोलने की मांग करते हुए शिरडी साईं बाबा मंदिर के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here