छत्तीसगढ़ में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, IED प्लांट करने वाले थे नक्सली

बीजापुर और सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। 30 जवान घायल हो गए है और 15 जवान लापता हैं।

0
168
Bijapur Encounter Updates
बीजापुर और सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। 30 जवान घायल हो गए है और 15 जवान लापता हैं।

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा (Bijapur Encounter Updates) में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। 30 जवान घायल हो गए है और 15 जवान लापता हैं। 5 जवानों के शहीद होने की खबर भी सामने आई हैं। घायल हुए 30 जवानों में से 23 को बीजापुर और 7 को रायपुर हॉस्पीटल में भर्ती कराया (Bijapur Encounter Updates) गया है। 

यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर की भर्ती, जानें कब तक कर सकते है आवेदन

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली (Naxalites) का शव बरामद किया है। राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी पाल ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए हैं और 12 बाकी जवान घायल हुए हैं।

बता दें नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर (Bijapur Encounter Updates) जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ से सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से लगभग दो हजार जवान शामिल थे। नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के एक जवान के पार्थिव शरीर को आज जगदलपुर लाया गया। 

क्या दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन, सीएम ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

अमित शाह ने किया नमन

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अमित शाह ने कहा कि ‘छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी (PM Modi) ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद होने जवानों पर शोक व्यक्त किया हैं। पीएम ने कहा कि उनके बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here