चाईबासा केस में लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, लेकिन जेल से नहीं आ पाएंगे बाहर

राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

0
223
Chaibasa Treasury Case
चाईबासा केस में लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, लेकिन जेल से नहीं आ पाएंगे बाहर

Patna: राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। चारा घोटाला (Fodder Scam) के कई मामलों (Chaibasa Treasury Case) में रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के निदेशक के बंगला में सजा काट रहे सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर 9 अक्टूबर, 2020 को झारखंड हाइकोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके बाद कोर्ट ने लालू को बेल दे दिया।

हालांकि, लालू अभी जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे, उन्हें दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जेल में ही रहना होगा। मालूम हो कि देवघर और चाईबासा ( Chaibasa Treasury Case) के एक अन्य मामले में लालू को पहले ही जमानत मिल चुकी है। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के चलते राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की कमी महसूस की जा रही है। चुनावी प्रचार में लालू यादव का खास अंदाज राजद के साथ ही मतदाता मिस कर रहे हैं।

बिहार में दूसरे चरण का आज होगा नामांकन, किसके सर सजेगा ताज?

जमानत याचिका में लालू प्रसाद यादव के वकील की ओर से कहा गया है कि चाईबासा केस में लालू यादव ने आधी सजा पूरी कर ली है, इस आधार पर उन्हें जमानत दी जाए। लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई थी। करीब एक हजार करोड़ रुपये के चारा घोटाला से जुड़े तीन मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव न्यायिक हिरासत में रिम्स में पिछले दो वर्ष से अधिक समय से इलाजरत हैं।

लालू प्रसाद के वकील ने कहा कि 2 लाख रुपए लालू प्रसाद को जमा करना है। 30 माह लालू प्रसाद जेल में रह चुके हैं। दुमका केस में सुनवाई के बाद ही लालू प्रसाद जेल से बाहर निकल सकते हैं। 9 नवंवर को इसकी सुनवाई होने वाली है। उस दिन दुमका केस में भी लालू प्रसाद आधी सजा पूरी कर लेंगे। लालू प्रसाद की जमानत का सीबीआई के वकील ने विरोध किया था। लेकिन कोर्ट ने जमानत दे दी है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here