नीतीश ने लिया बड़ा फैसला, अपने करीबी को सौंपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद

बिहार में रजनीति तेज होती जा रही है। जैसे-जैसे चुनाव पास आते जा रहे है वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मियां RCP Singh बढ़ती जा रही है।

0
398
RCP Singh
बिहार में रजनीति तेज होती जा रही है। जैसे-जैसे चुनाव पास आते जा रहे है वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मियां RCP Singh बढ़ती जा रही है।

Bihar: बिहार में रजनीति तेज होती जा रही है। जैसे-जैसे चुनाव पास आते जा रहे है वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 6 विधायकों को बीजेपी में शामिल करने के बाद से राज्य में सियासी तूफान शुरु हो गया है। इसके बाद से सबकी निगाहें सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में थी। इस सब के बीच बिहार में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़ा फैसला किया गया है। बैठक में नीतीश कुमार ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। जेडीयू के नए अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) को बनाया गया है। 

BJP का नीतीश को झटका, सरकार के हाथों अरुणाचल के 6 MLA

बता दें केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू के 6 विधायकों ने हमारे साथ धोखा किया है। तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी में शामिल होने का जेडीयू विधायकों का फैसला है। बिहार की उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रेणु देवी (Renu Devi) ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में JDU के 6 विधायकों का बीजेपी में शामिल होने का उनका अपना फैसला है। हम उनकी बात नहीं कर सकते हैं। वहीं बिहार के लिए कहा कि इस बात का असर बिहार की राजनीति पर नहीं पड़ेगा। 

 जम्मू में BJP का दिखा दम, जानें कहां क्या हुआ

बता दें कि चुनाव के समय सीटों का बंटवारा हो या पार्टी में प्रत्याशियों का चयन, CM नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को आरसीपी सिंह (RCP Singh) पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं। हालांकि पार्टी में पिछले साल कार्यकर्ताओं की रैली में भीड़ जुटाने में सिंह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे। लेकिन आरसीपी सिंह पिछले दो बार से राज्यसभा के सदस्य हैं। वह पहली बार 2010 में राज्यसभा गए थे और उसके बाद 2016 में फिर से उन्हें नीतीश कुमार ने भेजा था। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here