तेजस्वी यादव ने राघोपुर सीट से भरा नामांकन, कांग्रेस में शामिल हुई LJD प्रमुख की बेटी

मंगलवार को तेजस्वी यादव मां राबड़ी देवी, बड़े भाई तेज प्रताप और पिता लालू प्रसाद की फोटो को प्रणाम कर नामांकन के लिए हाजीपुर रवाना हुए।

0
204
Rashtriya Janata Dal
तेजस्वी यादव ने राघोपुर सीट से भरा नामांकन, कांग्रेस में शामिल हुए LJD प्रमुख की बेटी

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले चरण के मतदान को लेकर राजद (Rashtriya Janata Dal) ने चुनावी प्रचार शुरु कर दिया है। तेजस्वी यादव इस बार बिहार की राघोपुर सीट (Raghopur Seat) से चुनाव लड़ रहे हैं। मंगलवार को तेजस्वी यादव मां राबड़ी देवी, बड़े भाई तेज प्रताप और पिता लालू प्रसाद की फोटो को प्रणाम कर नामांकन के लिए हाजीपुर रवाना हुए।

बिहार चुनाव में रैलियों का सिलसिला जारी, चुनावी जंग में उतरे नेता

तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा- “मैंने सौगंध ली है कि बिहार के हित में, हर बिहारवासी के हित में सदा कार्य करता रहूंगा। हर बिहारवासी को जब तक उनका हर अधिकार नहीं दिला देता, मैं चैन से बैठने वाला नहीं हूं।” उन्होंने आगे कहा “इस सौगंध को पूरा करने के क्रम में आज नामांकन करने जा रहा हूं। परिवर्तन के इस शंखनाद में आपके स्नेह, समर्थन और आशीर्वाद का आकांक्षी हूं।”

राजद (Rashtriya Janata Dal) नेता तेजस्वी यादव ने राघोपुर सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि वे राघोपुर से नामांकन भरने जा रहे हैं, लेकिन नीतीश कुमार अगर नालंदा की किसी सीट से नामांकन करेंगे तो वह भी वहां से नामांकन करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर LJP ने जारी की 42 उम्मीदवारों की लिस्ट

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि 2015 में उनका जेडीयू Janata Dal (United) के साथ गठबंधन था। जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार को सीएम बनाने के लिए वादा किया था, जो उन्होंने पूरा करके दिखाया। वहीं इस बार तेजस्वी यादव ने जनता से वादा किया है कि अगर महागठबंधन की सरकार बनेगी तो वे पहली कैबिनेट की बैठक में दस लाख युवाओं को रोजगार देंगे।

वहीं दूसरी तरफ मंगलवार को हुई कांग्रेस (Congress) की कार्यसमिति बैठक में लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव की बेटी शुभाषिनी राज राव (Subhashini Raj Rao) कांग्रेस में शामिल हो गई। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने उन्हें कांग्रेस में शामिल करवाया। शुभाषिनी राज बिहार चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरेंगी।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here