सुशील मोदी की राह पर आई आंच, सामने आया इस प्रत्याशी का नाम!

बिहार में विधानसभा और स्पीकर चुनाव के बाद राज्यसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में राजद एनडीए प्रत्याशी को टक्कर देने के मूड में है।

0
305
Rajya Sabha Election
सुशील मोदी की राह पर आई आंच, सामने आया इस प्रत्याशी का नाम!

Patna: बिहार में विधानसभा और स्पीकर चुनाव के बाद रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट (Rajya Sabha Election) के लिए हो रहे उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) एनडीए प्रत्याशी को टक्कर देने के मूड में है। तेजस्वी ने इस सीट पर बड़ा दांव खेला और अब पार्टी ये सीट रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को देना चाहती है।

चिराग पासवान अगर मान जाए तो राजद रीना पासवान पर दांव खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। राजद का कहना है कि यह सीट दलित कोटे की है, जिस पर भाजपा सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) के रूप में एक वैश्य को उच्च सदन भेजने की तैयारी में है। वही लोजपा ने अभी तक राजद के इस ऑफर पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

सुशील ने लालू पर लगाया आरोप, कहा- NDA तोड़ने की कोशिश कर रहे है लालू

आपको बता दें, पहले भाजपा और जदयू ने मिलकर ही रामविलास पासवान को राज्यसभा (Rajya Sabha Election) में भेजा था। हालांकि उनके निधन के बाद ये सीट लोजपा के हाथ से निकल गई है। चिराग के बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू के खिलाफ खड़े होने के बाद कई बार चुनाव के दौरान जदयू ने कहा था कि उनके ही कारण रामविलास (Ram Vilas Paswan) राज्यसभा पहुंचे थे। अब इस सीट पर सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीं आपको बता दें कि राजद इस फैसले से दलित कार्ड खेलाना चाहती है। पार्टी प्रवक्ता शक्ति यादव का कहना है कि यदि रीना पासवान (Reena Paswan) मान जाती हैं तो राजद बिना शर्त उनका समर्थन करेगा। उन्होंने कहा कि यह सीट देश के बड़े दलित नेता रामविलास जी के निधन से खाली हुई है। यह सीट कायदे से लोजपा को जानी चाहिए थी। यही रामविलास जी को सच्ची श्रद्धांजलि होती।

लालू यादव का नीतीश और बीजेपी पर हमला, कहा- मेवा मिला तो भाजपाइयों चुप

यादव ने आगे कहा कि रामविलास जी जब तक जिंदा थे तब तक भाजपा ने उनके वोटों को इस्तेमाल किया और निधन के बाद उनकी आत्मा को दुख पहुंचा रहे हैं। यदि चिराग अपनी मां को प्रत्याशी नहीं बनाना चाहते हैं तो राजद किसी अन्य दलित चेहरे को चुनाव मैदान में उतारेगी। इस विषय पर फैसला रविवार को हो सकता है।

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here