इस लड़की की ज़िद ने रेलवे को झुका दिया, एक सवारी को छोड़ने निकली राजधानी एक्सप्रेस

अगर इंसान में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो वो कुछ भी कर सकता है। नामुमकिन को भी मुमकिन कर सकता है। रेलवे ऑफिसर्स को हार माननी पड़ी

0
558
Bihar News
अगर इंसान में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो वो कुछ भी कर सकता है। नामुमकिन को भी मुमकिन कर सकता है। रेलवे ऑफिसर्स को हार माननी पड़ी

अगर इंसान में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो वो कुछ भी कर सकता (Bihar News) है। नामुमकिन को भी मुमकिन कर सकता है। ऐसी ही एक खबर सामने आई है जहां एक लड़की की जिद की वजह से रेलवे ऑफिसर्स को हार माननी पड़ी और राजधानी एक्सप्रेस को सिर्फ एक पैसिनजर के लिए चलाना पड़ा। 

दिल्ली पहुंचा मानसून, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

बता दें इस लड़की ने 535 किलोमीटर का सफर किया और रात को 1:45 पर रांची पहुंची। लड़की ने जिद करते हुए कहा कि मैं राजधानी एक्सप्रेस से जाना चाहती हूं, जिसकी वजह से रेलवे अधिकारी परेशान हो गए। जब रेलवे ने कहा कि ऐसा मुमकिन नहीं है, तो इस लड़की ने कहा- अगर मुझे बस से जाना होता तो ट्रेन का टिकट क्यों लेती बस से सफर कर रांची आती!

इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस शाम करीब 4:00 बजे डाल्टनगंज से वापस गया ले जाकर गोमो और बोकारो होते हुए रांची के लिए रवाना करनी पड़ी रात को करीब 1:45 पर ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन पर पहुंची। अहम बात ये है कि ट्रेन में अनन्या (Ananya) इकलौती लड़की थी जो ट्रेन में सफर कर रही थी। वैसे तो 930 यात्रियों में से 929 को रेलवे डाल्टनगंज से पहले ही बसों से रवाना कर दिया था, लेकिन अनन्या की जिद की वजह से पहली बार है जब एक सवारी को छोड़ने के लिए राजधानी एक्सप्रेस ने 535 किलोमीटर की दूरी तय की। 

बादल फटने से हिमाचल में तबाही का मंजर, सड़कों पर पसरा सैलाव

अनन्या (Ananya) ने बताया कि लवे ने बिना माफी मांगे सारे यात्रियों को बस से जाने के लिए बोल दिया। कोरोना महामारी के दौरान भी यात्री नियमों का उल्लंघन करते हुए बस से जाने लगे। हालांकि सबने आसान रास्ता चुना और अनन्या इस लड़ाई में अकेली डटी रहीं। 

Read more articles on State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here