Bihar Election 2020: राहुल गांधी ने चुनावी तैयारियों के अलावा इन मुद्दों पर की चर्चा

राहुल गांधी ने गुरुवार को बिहार के पार्टी नेताओं के साथ एक वर्चुअल बैठक की, बैठक में पार्टी की विधानसभा चुनाव की तैयारियों और राज्य में कोविड-19 स्थिति का जायजा लिया गया।

0
219
Rahul Gandhi Virtual Conference
Bihar Election 2020: राहुल गांधी ने चुनावी तैयारियों के अलावा इन मुद्दों पर की चर्चा

Bihar: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को बिहार के पार्टी नेताओं के साथ एक वर्चुअल बैठक (Rahul Gandhi Virtual Conference) कर रहे है, जिसमें मौजूदा और पूर्व सांसद और विधायक शामिल है। बैठक में पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों और राज्य में कोविड-19 स्थिति का जायजा की बात की । राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Rahul Gandhi Virtual Conference) के जरिए बिहार यूनिट के नेताओं से बात की। इसे एक वर्चुअल रैली के रूप में देखा जा रहा है।

इसमें (Rahul Gandhi Virtual Conference) 1000 से अधिक नेताओं और कार्यकर्ताओं शामिल रहे। इस वर्चुअल रैली में राहुल गांधी ने पीएम पर निशान साधा और कहा कि चीन मामले में पीएम मोदी देश से झूठ बोलकर शहीदों का अपमान कर रहे हैं। इससे पहले बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, ‘जब भी बिहार चुनाव होगा, हम एक सकारात्मक एजेंडे के साथ जाएंगे। लेकिन, राज्य में स्थिति कोविड-19 के कारण दयनीय है.’

Flood in Bihar: बिहार में बाढ़ से 11 जिलों में फसलें हुई बरबाद, वहीं 16 अगस्त तक बड़ा लॉकडाउन

इस दौरान बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, अन्य पदाधिकारी, केंद्रीय टीम के कुछ नेता और प्रभारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान बिहार की मौजूदा स्थिति, बाढ़-कोरोना का असर और राजनीतिक हालातों, का जायजा लिया गया। इसके अलावा बिहार रेजिमेंट के उन जवानों को श्रद्धांजलि दी गई, जो गलवान घाटी (Galwan Valley) में शहीद हुए थे।

बता दें कि फिलहाल बिहार में, राम विलास पासवान (Ramvilas Paswan) के नेतृत्व वाला एलजेपी बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा है। कांग्रेस ने आरजेडी, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के साथ गठबंधन में 2019 लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन सिर्फ किशनगंज सीट पर ही जीत हासिल कर सकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here