जब बैंक में पहुंचा मुर्दा तो मचा हड़कंप, जानिए पूरा माजरा

कहा जाता है कि मौत के बाद इंसान अपना सब कुछ दुनिया में छोड़कर चला जाता है। लेकिन पटना से हैरान करने वाली खबर सामने आई है।

0
211
Patna News in Hindi
कहा जाता है कि मौत के बाद इंसान अपना सब कुछ दुनिया में छोड़कर चला जाता है। लेकिन पटना से हैरान करने वाली खबर सामने आई है।

Bihar: कहा जाता है कि मौत के बाद इंसान अपना सब कुछ दुनिया में छोड़कर चला जाता (Patna News in Hindi) है। लेकिन पटना से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जैसे ही अपना पैसा लेने के लिए खुद मुर्दा बैंक पहुंचा लोग बहुत ज्यादा घबरा गए। आपको सुनकर यकीन नहीं होगा, लेकिन ये (Patna News in Hindi) सच है। 

दिल्ली में कोरोना वायरस के 442 नए मामले, जानिए कितनों की हुई मौत

बता दें राजधानी पटना के पास सिटी अनुमंडल के सिगरियावां गॉव का रहने वाला 55 साल का महेश यादव (Mahesh Yadav) है। महेश की मौत 5 जनवरी को हो गई थी। मृत्यु के बाद उसके अंतिम संस्कार के लिए ग्रामीणों ने बैंक से उसके खाते के पैसे मांगे। लेकिन बैंक ने मना किया तो ग्रामीणों शव बैंक में जाकर रख दिया।नियम का पालन करने की वजह से बैंक अधिकारी बेहद परेशान हो (Patna News in Hindi) गए। बैंक कर्मचारियों का हाल ऐसा हो गया ‘इधर चले तो खाई उधर चले तो कुआ’ आखिर में मामले को शांत कराने के लिए मैनेजर ने अपनी ओर से 10 हजार रुपये दिए और जैसे-तैसे मामले को रफा-दफा किया। 

अब तक 24 की मौत, आखिर इस हादसे का कौन है जिम्मेदार

दरअसल, लगभग तीन घंटे तक बैंक में शव पड़ा रहा जिससे यहां अफरा-तफरी (Patna News in Hindi) की स्थिति मच गई। जिसके बाद सूचना मिलने पर शाहजहांपुर पुलिस मौके पर पहुंची। खास बात ये है कि मृतक महेश की शादी नहीं हुई थी और उसके आगे पीछे कोई नहीं था। बैंक में उसके खाते में एक लाख अठारह रुपये थे। लेकिन बैंक खाते में उसका कोई नॉमिनी नहीं था। यहाँ तक की उसने KYC भी नहीं कराया था। इसी वजह से बैंक मैनेजर ने पैसा देने से इनकार कर दिया था, लेकिन गामिणों के इस कदम के बाद बैंक मैनेजर ने अपनी ओर से दाह संस्कार के लिए 10 हजार रुपए दिए। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here