एनडीए विधायक दल के नेता चुने गए नीतीश कुमार, सातवीं बार बनेंगे सीएम

जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए के नेता के रूप में चुन लिया गया है। राजनाथ सिंह ने उनके नाम का ऐलान किया।

0
193
NDA Meeting
एनडीए विधायक दल के नेता चुने गए नीतीश कुमार, सातवीं बार बनेंगे सीएम

Patna: बिहार की नई सरकार (Bihar Government) को लेकर आज बतौर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नाम पर एक बार फिर मुहर लग गई है। रविवार को पटना में दो महत्वपूर्ण बैठक हो रही है, खास बात यह है कि यह दोनों बैठक एनडीए से संबंधित हैं। जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए के नेता के रूप में चुन लिया (NDA Meeting) गया है। डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने उनके नाम का ऐलान किया।

NDA से पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

एनडीए की इस बैठक में (NDA Meeting) सभी चार घटक दल मौजूद रहे। इस बार चुनाव में एनडीए में शामिल बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी के 125 विधायक चुने गए हैं। मंत्रिमंडल में भाजपा या जदयू के किसके ज्यादा मंत्री होंगे, इस पर फिलहाल स्पष्ट नहीं किया गाय है। जल्द ही मंत्रिमंडल को लेकर स्थिति साफ हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीतीश कुमार कल यानी सोमवार को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं तमाम कयासों पर लगाम लगाते हुए डिप्टी सीएम के तौर पर सुशील मोदी ही होंगे। सुशील मोदी को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुना गया है। कटिहार के चुने गए विधायक तारकेश्वर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं रेणु देवी को उपनेता के रूप में चुना गया है।

बिहार में कौन होगा अगला सीएम? जानिए मांझी ने क्या कहा

बिहार के सीएम आवास में एनडीए के तमाम घटक के बड़े नेता और विधायक और विधान पार्षद इस बैठक में मौजूद रहे। इससे पहले एनडीए के बड़े नेता नीतीश कुमार, राजनाथ सिंह, देवेंद्र फडणवीस और अन्य नेता विधायकों से अलग बैठक की गई।

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here