बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर LJP ने जारी की 42 उम्मीदवारों की लिस्ट

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए लोक जनशक्ति पार्टी ने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

0
360
LJP Releases List
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर LJP ने जारी की 42 उम्मीदवारों की लिस्ट

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020) के लिए लोक जनशक्ति पार्टी
(LJP Releases List) ने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। गौरतलब है कि एलजेपी केंद्र सरकार में एनडीए का हिस्‍सा है लेकिन पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशी अलग उतारने का फैसला किया है।

बिहार चुनाव को लेकर NDA में सीट बंटवारे का ऐलान, जाने किसे कितनी सीटें मिली

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने पार्टी के उम्‍मीदवारों को बधाई (LJP Releases List) दी है। एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा, “सभी प्रत्‍याशियों को ढेर सारी बधाई। बिहार के आने वाले भविष्य लिए आप सभी का जीतना ज़रूरी है। जेडीयू को वोट देने का मतलब बिहार को बर्बाद करना है। पापा की सेहत ज़्यादा ख़राब होने के कारण आप सब के बीच अभी नहीं आ पा रहा हूं। पापा की सेहत ठीक होते ही आप सब के साथ बीच रहूंगा। आप सभी को जीत की अग्रिम बधाई।”

लिस्ट में सबसे चौंकाने वाले वो छह नाम हैं जो भाजपा से लोजपा में शामिल हुए हैं। इनमें राजेंद्र सिंह को दीनारा से, रामेश्वर चौरसिया को सासाराम से, इंदु देवी कश्यप को जहानाबाद से, रविंद्र यादव को झाझा, अमरपुर से मृणाल शेखर को और उषा विद्यार्थी को पालीगंज से टिकट दिया गया है। लिस्ट पर नजर डालें तो एलजेपी ने 9 महिलाओं को टिकट दिया है, जोकि करीब 20 प्रतिशत होता है। इसके अलावा बीजेपी और जेडीयू के भी कई बड़े नेताओं को टिकट दिया गया है।

BJP ने LJP से बनाई दूरी, पीएम मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने से रोका- सूत्र

शेखपुरा सीट से एलजेपी ने इमाम गजाली को, करगर से राकेश कुमार सिंह को, बेलहर से कुमारी अर्चना को, सिकंदरा से रविशंकर पासवान को, बेनारी से चंद्रशेखर पासवान को, झाझा से रविन्द्र यादव को, तारापुर से माना देवी को, बरबीघा से मधुकर कुमार को, चकाई से संजय कुमार मंडल को, संदेश से श्वेता सिंह को, गोविन्दपुर से रणजीत यादव को, नवादा से शशि भूषण कुमार को, मोकामा से सुरेश सिंह निषाद को, सूर्यगढ़ा से रविशंकर प्रसाद सिंह को, मसौढ़ी से परशुराम कुमार को और रफीगंज से मनोज कुमार सिंह को मौका दिया है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here