लालू प्रसाद को लगा झटका, जमानत पर टली सुनवाई

चारा घोटाला मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई है।

0
236
Lalu Prasad Yadav News
लालू प्रसाद को लगा झटका, जमानत पर टली सुनवाई

Patna: चारा घोटाला (Fodder Scam) मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav News) की जमानत याचिका पर आज शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई (Lalu Prasad Bail Plea Rejected) है। झारखंड हाई कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई है। सीबीआई के वकील ने समय मांगा गया है, जिसके चलते सुनवाई को टाल दिया गया है।

चाईबासा केस में लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, लेकिन जेल से नहीं आ पाएंगे बाहर

जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में दाखिल लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav News) की जमानत याचिका पर अब 27 नवंबर को सुनवाई होगी। यानी की दिवाली से पहले अब उनके बाहर आने का कोई विकल्प नहीं बचा है। बता दें कि बिहार में चल रहे चुनाव को लेकर महागठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी तेजस्वी यादव ने अपनी जनसभाओं में कई बार ये बयान दिया था कि नौ नवंबर को उनका जन्मदिन है और उसी उसी दिन उनके पिता लालू यादव जेल से बाहर आ जाएंगे।

बताया जा रहा है कि इस सुनवाई का सीबीआई विरोध कर ही थी और कोर्ट से सीबीआई से वक्त मांगा था। जिसके बाद सीबीआई के आग्रह को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव 2017 से चारा घोटाला से जुड़े दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जेल में बंद है। वहीं देवघर और चाईबासा मामले में इन्हें जमानत मिल चुकी है।

बिहार में शुरु हुई पोस्टरवार, लालू यादव को बताया कैदी नंबर 3351

पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी मानते हुए 7 साल की सुनाई थी। लेकिन इस दौरान तबियत ठीक ना होने के कारण उन्हें रिम्स के केली बंगले में रखा गया। वहीं अब लालू की ओर से जमानत के लिए याचिका में कहा गया है कि उनकी आधी सजा पूरी हो चुकी है, जिसके चलते अब उन्हें जमानत दी जाए। साथ हि उन्होंने अपनी बीमारी का भी हवाला दिया है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here