सुशांत केस में सुर्खियों में रहे बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया रिटायरमेंट

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अपने पद से इस्तीफा देने वाले बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय लोकसभा का उपचुनाव लड़ सकते हैं।

0
278
Gupteshwar Pandey took VRS
सुशांत केस में सुर्खियों में रहे बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया रिटायरमेंट

Patna: बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी और डीजीपी रहे गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) ने अपने सेवाकाल में ही वीआरएस (Gupteshwar Pandey took VRS) ले लिया है। प्रदेश की नीतीश कुमार सरकार ने इसे मंजूर भी कर लिया है। गुप्तेश्वर पांडेय के कार्यकाल पूरा होने से पहले रिटायरमेंट लेने को लेकर अटकलें काफी समय से लगाई जा रही थीं। अब उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन दिया, जिसे राज्य सरकार ने मंजूर कर लिया है।

SP विनय तिवारी के जबरन क्वारंटीन पर बिहार DGP ने दिया ये बड़ा बयान

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अपने पद से इस्तीफा देने वाले बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey took VRS) लोकसभा का उपचुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक गुप्तेश्वर पांडेय को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुआई वाली जनता दल यूनाइटेड वाल्मीकि नगर सीट से उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बना सकती है।

गौरतलब है कि 1987 बैच के आईपीएस ऑफिसर गुप्तेश्वर पांडेय को जनवरी 2019 में बिहार का डीजीपी बनाया गया। बतौर डीजीपी उनका कार्यकाल 28 फरवरी 2021 तक था। हालांकि, उन्होंने मंगलवार को कार्यकाल पूरा होने से पहले रिटायरमेंट का फैसला लिया। जिसे प्रदेश सरकार ने मंजूर कर लिया। गुप्तेश्वर पांडेय के अचानक रिटायरमेंट के बाद सिविल डिफेंस एंड फायर सर्विसेज के डीजी संजीव कुमार सिंघल को अगले आदेश तक डीजीपी बिहार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

बता दें कि फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में पटना में हुई एफआईआर के बाद डीजीपी अपने एक्शन और बयानों को लेकर सुर्खियों में आए थे। इस एफआईआर के दर्ज होने के बाद डीजीपी के निर्देश पर ही बिहार पुलिस की टीम को जांच के लिए मुंबई भेजा गया था लेकिन बीएमसी ने मुंबई पहुंचते ही बिहार के आईपीएस विनय तिवारी को क्वारंटीन कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here