बिहार चुनाव के बीच दरभंगा को बड़ी सौगात, शुरू हुई फ्लाइट सेवा

बिहार के मिथिलांचल इलाके की राजधानी कहे जाने वाले दरभंगा में रविवार को हवाई यात्रा सेवा शुरू हो गई है। आज यहां से कमर्शियल फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया।

0
298
Darbhanga Airport
बिहार चुनाव के बीच दरभंगा को बड़ी सौगात, शुरू हुई फ्लाइट सेवा

Patna: बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Elections 2020) को लेकर वोटिंग की प्रक्रिया खत्म हो गई है। इसी बीच दरभंगा के लोगों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। मिथिलांचल इलाके की राजधानी कहे जाने वाले दरभंगा (Darbhanga Airport) में रविवार को हवाई यात्रा सेवा शुरू हो गई है। आज यहां से कमर्शियल फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया।

महागठबंधन और एनडीए में कांटे की टक्कर, अंतिम चरण के मतदान खत्म

दरभंगा में पहली फ्लाइट (Flight Service) रविवार की सुबह 11:05 पर लैंड कराई गई जो कि बेंगलौर से आई थी। इसके साथ ही अगली फ्लाइट राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हुई जो 11:45 बजे प्रस्थान की गई। और दिल्ली में दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर पहुंची। दरभंगा एयरपोर्ट पर शुरू हो रही विमान सेवा पहले दिन दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू समेत कुछ अन्य शहरों में आवाजाही करेगी।

बिहार में नीतीश की समाप्ति! आखिर क्यों कहा अंत भला तो सब भला ?

नई फ्लाइट सेवा को लेकर दरभंगा के लोगों में खासा उत्साह है। उनका 57 साल पुराना सपना एक बार फिर साकार हो गया है। दरभंगा में फ्लाइट सर्विस को लेकर बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने रविवार को ट्वीट कियाो। उन्होंने लिखा, ‘#दरभंगा_एयरपोर्ट पर आपका स्वागत है! तमाम आशंकाओं को पीछे छोड़ते हुए आज वह शुभ दिन आ गया, जब #मिथिला से देश के प्रमुख शहरों के लिए सीधी उड़ान का बड़ा सपना साकार होने जा रहा है। उन सभी लोगों को कोटिश: धन्यवाद, जिन्होंने #DarbhangaAirport को साकार करने के प्रयास में साथ दिया।’

बता दें कि फ्लाइट के ऑपरेशन शुरू होते ही 20 सितंबर से ही यहां (Darbhanga Airport) तीन बुकिंग शुरू हो गई थी। दरभंगा से दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू की गई है। टिकट बुकिंग लिए 8 नवंबर को इन छह फ्लाइटो में करीब 80 से 90% टिकट बुक हो चुके है। भारतीय वायु सेना के अंतर्गत आने वाले दरभंगा एयरपोर्ट का एरिया 1,400 वर्गमीटर है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here