चीन से लौटी युवती PMCH में भर्ती, कोरोना वायरस का है मामला !

इन दिनों चीन में कोरोना वायरस का कहर बरपा हुआ है। अब इस वायरल की वजह से चीन में 80 लोगों की मौत हो चुकी है। अब भारत में कोरोना वायरल की दस्तक का अंदेशा लगाया जा रहा है। दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में एक लड़की को PMCH में भर्ती कराया गया है। ये लड़की चीन से लौटी है।

0
1154

पटना: इन दिनों चीन में कोरोना वायरस का कहर बरपा हुआ है। अब इस वायरल की वजह से चीन में 80 लोगों की मौत हो चुकी है। अब भारत में कोरोना वायरल की दस्तक का अंदेशा लगाया जा रहा है। दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में एक लड़की को PMCH में भर्ती कराया गया है। ये लड़की चीन से लौटी है।

जानकारी के मुताबिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) में भर्ती कराई गई युवती बिहार के छपरा की रहने वाली है। वह कुछ दिन पहले ही चीन से वापस आई है। कोरोना वायरस के अंदेशे के चलते उसे पहले छपरा के एक अस्पताल में ICU में भर्ती कराया गया था।

स्थानीय डॉक्टर्स ने इलाज के दौरान पाया कि अस्पताल में भर्ती हुई इस युवती की बीमारी के लक्षण चीन में फैले कोरोना वायरस से काफी मिलते-जुलते हैं। इसी वजह से डॉक्टरों ने युवती को पटना के PMCH में रेफ कर दिया गया है। फिलहाल PMCH में ही युवती का इलाज चल रहा है।

कोरोना के लक्षण

जानकारी के लिए बता दें कि खांसी, जुकाम, बुखार, नाक बहना, छींक आना, अस्थमा का बिगड़ना, सिरदर्द, फेफड़ों में सूजन, निमोनिया और गले में खराश जैसे लक्षण कोरोना वायरस के लक्षण हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here