मुंगेर में हिंसक प्रदर्शन के बाद हालात काबू, जानें किनको दी गई जिम्मेदारी

बिहार के मुंगेर में गुरुवार को फिर से हिंसा भड़क गई (Crime in Munger) और हालात बेकाबू हो गए। इस मामले को नई टीम देख रही है।

0
918
Crime in Munger
बिहार के मुंगेर में गुरुवार को फिर से हिंसा भड़क गई (Crime in Munger) और हालात बेकाबू हो गए। इस मामले को नई टीम देख रही है।

Bihar: बिहार के मुंगेर में गुरुवार को फिर से हिंसा भड़क गई (Crime in Munger) और हालात बेकाबू हो गए, जैसे ही उपद्रवियों ने सराय थाने में आग लगा दी और पुलिस की गाड़ियों को फूंक दिया। वैसे ही पुलिस ने इस मामले को रोकने की पूरी कोशिश की। आपको बता दें दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई पुलिस फायरिंग में एक शख्स की मौत को लेकर गुस्साए लोगों ने एसडीओ और एसपी दफ्तर में पथराव कर दिया। इस दौरान हिंसक प्रदर्शन (Crime in Munger) किया और एसपी और एसडीओ के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने की मांग की। 

हाईकोर्ट में कार्यरत बाबू ने पत्नी को बनाया बंधक, तलाक देने के लिए किया टॉर्चर

क्या है मामला-

दो दिन पहले दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन (Crime in Munger) के दौरान मुंगेर में गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस उपद्रव में एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए थे। पूरा घटना के बाद बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदधिकारी संजय सिंह ने मुंगेर का दौरा कर रिपोर्ट को आयोग को दे दिया। इस बीच इस मामले ने राजनीतिक जंग भी शुरु हो गई है। विरोध करने वाले लोगों ने पुलिस पर फायरिंग का आरोप लगाते हुए एसपी लिपी सिंह को बर्खास्त करने की मांग कर दी। 

दरअसल मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज (DIG Manu Maharaj) का कहना है कि अब यहां हालात काबू में है। साथ ही कहा कि इलाके में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। डीएसपी और एसडीओ दफ्तर और आवास में पथराव करने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान की जा रही है। ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द सजा दी जाएगी। 

क्या निकिता के हत्यारों का है कांग्रेस कनेक्शन? जाने पूरा मामला

चुनाव आयोग के निर्देश पर सरकार ने वहां के डीएम राजेश मीणा (DM Rajesh Meena) और एसपी लिपि सिंह (SP Lipi Singh) का तबादला कर दिया है। इन दोनों की जगह पर मानवजीत सिंह (Manavjit Singh) को नया एसपी और रचना पाटिल (Rachna Patil) को नया डीएम बनाया गया है।  इसके साथ ही चुनाव आयोग ने मगध प्रमंडल के कमिश्नर असंगबा चुबा एओ को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। चुनाव आयोग ने सात दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है। 

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Crime News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here