जानिए बिहार का अगला डिप्टी सीएम कौन होगा!

बिहार विधानसभा चुनाव VidhanSabha Chunav में बीजेपी की जीत के बाद अब राज्य में डिप्टी सीएम को लेकर मुहर लग गई है!

0
222
Bihar VidhanSabha Chunav
बिहार विधानसभा चुनाव VidhanSabha Chunav में बीजेपी की जीत के बाद अब राज्य में डिप्टी सीएम को लेकर मुहर लग गई है!

Bihar: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar VidhanSabha Chunav) में बीजेपी की जीत के बाद अब राज्य में डिप्टी सीएम को लेकर मुहर लग गई है। सुत्रों की माने तो इसी रणनीति के तहत सुशील मोदी का पत्ता कट गया है। उनकी जगह वैश्य समुदाय से आने वाले तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) और पिछड़े समुदाय की रेणु देवी (Renu Devi) को डीप्टी सीएम बनाने की कवायद चल रही है। यानी इस बार दो बिहार को दो डिप्टी सीएम मिल सकते है। 

हिमाचल में आज येलो अलर्ट, आस-पास के कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी

वैश्य समुदाय से संबंध रखते हैं तारकिशोर प्रसाद- 

बिहार के सीमांचल इलाके कटिहार सीट से चौथी बार विधायक चुने गए हैं। वे वैश्य समुदाय से आते हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक जीवन अखिल विद्यार्थी परिषद (Bihar VidhanSabha Chunav) से शुरू किया और संघ से भी जुड़े रहे हैं। तारकिशोर पार्टी के तेज तर्रार नेताओं में गिने जाते हैं। उन्होंने इस बार के चुनाव में RJD के डॉ राम प्रकाश महतो को 12 हजार वोटों से हराकर लगातार चौथी बार चुनाव में जीत दर्ज की है।

बता दें बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए (NDA) की रविवार को बैठक हुई। इसमें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बिहार एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। तारकिशोर प्रसाद को रविवार को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता सर्वसम्मति से चुना गया। उनके नेता चुने जाने पर सुशील मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया। 

एनडीए विधायक दल के नेता चुने गए नीतीश कुमार, सातवीं बार बनेंगे सीएम

इसके बाद यह साफ हो गया था कि सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) अब बिहार के उप मुख्यमंत्री नहीं होंगे। उनकी जगह डिप्टी सीएम किसे बनाया जाएगा, इसको लेकर दोपहर तक स्थिति साफ नहीं हुई थी हालांकि नीतीश कुमार ने साफ कर दिया था कि जल्द ही पता चल जाएगा कि बिहार का अगला उप मुख्यमंत्री कौन होगा। सुशील मोदी ने तारकिशोर प्रसाद को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा होते ही ट्वीट किया ”भाजपा और संघ परिवार ने मुझे 40 सालों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा। आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका स्वीकार्य करुंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।” 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here