कोरोना काल में 71 सीटों पर मतदान जारी, मास्क लगाकर पहुंची जनता

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 पर खास इंतजाम के बीच वोटिंग जारी है। सुरक्षाबल है तैनात।

0
1323
Bihar Vidhan Sabha Chunav
Sabha Chunav: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 पर खास इंतजाम के बीच वोटिंग जारी है। सुरक्षाबल है तैनात।

Bihar: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण (Bihar Vidhan Sabha Chunav) में 16 जिलों की 71 सीटों पर खास इंतजाम के बीच वोटिंग जारी है। इस बीच औरंगाबाद जिले के ढिबरा इलाके से सुरक्षाबलों दो इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण बरामद किया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के इस पर्व में कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर मतदान करने की अपील की है। बिहार चुनाव में 71 सीटों पर दो करोड़ से अधिक मतदाता 1066 उम्मीदवारों के भाग्य का आज फैसला (Bihar Vidhan Sabha Chunav) कर रहे हैं, जो ईवीएम कैद हो जाएगा। उम्मीदवारों में आठ मंत्री समेत 952 पुरुष और 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं।  

एनडीए और महागठबंधन के बीच होगी टक्कर, सीटें बचाना बड़ी चुनौती

वहीं अगर पटना जिले (Bihar Vidhan Sabha Chunav) के पालीगंज प्रखंड की बात करे तो पंचायत के बहेरिया निरखपुर गांव बूथ संख्या-236 पर मतदाताओं ने वोटिंग नहीं करने का फैसला लिया है। यहां के वोटरों ने ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ के नारे के साथ मतदान नहीं करने का फैसला लिया है। आपको बता दें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है। आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है। 

आज उत्तराखंड में हो सकता है उम्मीदवारों का नाम घोषित

पहले चरण के मतदान तक यहाँ कुल मिलाकर एनडीए और ‘महागठबंधन’ (Bihar Vidhan Sabha Chunav) के बीच कश्मकश से भरी हुई सीधी टक्कर वाली चुनावी तस्वीर उभरती दिख रही है। यह भी लगता है कि पहले दौर का मतदान जो संकेत लेकर आएगा, उससे बाक़ी दो चरणों में दोनों मुख्य प्रतिद्वंद्वी गठबंधनों के लिए संभावनाओं या आशंकाओं के कुछ और इशारे मिल सकते हैं। पहले दौर का मतदान जिन विधानसभा क्षेत्रों में होने जा रहा है, उसे 2015 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू-आरजेडी वाले तत्कालीन ‘महागठबंधन’ को 46 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इनमें 25 पर आरजेडी और 21 पर जेडीयू के उम्मीदवार विजयी हुए थे। इस बार भी बदले हुए समीकरण के बावजूद ‘महागठबंधन’ ने इन सीटों पर काफ़ी उम्मीदें लगा रखी हैं। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here