NDA से पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

बिहार में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर अब तक मुहर नही लगी है।आज की बैठक में सीएम नीतीश कुमार के नाम तय किया जा सकता है।

0
194
Bihar NDA Meeting
बिहार में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर अब तक मुहर नही लगी है।आज की बैठक में सीएम नीतीश कुमार के नाम तय किया जा सकता है।

Bihar: बिहार में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर अब तक मुहर नही (Bihar NDA Meeting) लगी है। कयास लगाए जा रहे है कि आज की बैठक में सीएम नीतीश कुमार के नाम तय किया जा सकता है। रविवार को पटना में पूरे दिन सियासी घमासान के बाद सरगर्मीया तेज होती (Bihar NDA Meeting) जा रही है। इस बीच ये माना जा रहा है कि आज नई सरकार का गठन हो सकता है। 

बिहार में कौन होगा अगला सीएम? जानिए मांझी ने क्या कहा

एनडीए में बीजेपी सबसे बड़ा दल बनकर उभरा है जबकि उसके साथ बिहार में नीतीश कुमार की जेडीयू, जीतन राम मांझी की हम और सन ऑफ मल्लाह के नाम से मशहूर मुकेश सहनी की वाआईपी पार्टी भी है। बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव की अगुवाई वाली महागठबंधन (Bihar NDA Meeting) को इस बार बहुमत नहीं मिल सका है ऐसे में एनडीए की सरकार बनने का रास्ता पहले ही साफ हो चुका है। 

आपको बता दें रविवार को पटना में दो अहम बैठक (Bihar NDA Meeting) होनी है। ये बैठक बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में होगी। 12 बजे होने वाली इस बैठक में नीतीश कुमार विधायक दल का नेता चुना जाएगा। बीजेपी के दिग्गज नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस बैठक में शामिल होंगे। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। इससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। 

अखिलेश ने किया बड़ा ऐलान, कहा- किसी बड़े दल के साथ नहीं होगा गठबंधन

आज सौपे जाएंगे समर्थन पत्र-

एनडीए की बैठक से पहले चारों दल यानी जेडीयू, बीजेपी, हम (HAM) और वीआईपी (VIP) के विधायक दलों की अलग-अलग बैठकें होंगी। इस बैठक में एनडीए के संभावित नेता के नाम पर चर्चा करेंगे साथ ही उनके नेतृत्व में सरकार गठन के लिए राज्यपाल को सौंपे जाने वाला पत्र तैयार करेंगे। संयुक्त बैठक के बाद चारों दलों द्वारा राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा जाएगा।

NDA में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी

बीजेपी इस चुनाव में 74 सीट जीत कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी के रुप में सामने आ रही है। जेडीयू को 43 सीटें मिली हैं। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी आलाकमान ने नीतीश कुमार को ही अगला मुख्यमंत्री बनाने पर जोर दिया है। बिहार विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही नीतीश कुमार को सत्तारूढ़ एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here