शाहनवाज हुसैन की बिहार चुनाव में हुई एंट्री…

बीजेपी ने शाहनवाज हुसैनको बिहार से उम्मीदवार बनाने के अलावा यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए भी छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

0
293
शाहनवाज हुसैन की बिहार चुनाव में हुई एंट्री...

Bihar: बिहार में विधान परिषद उपचुनाव (Bihar MLC Election 2021) होने वाले है और 28 जनवरी को मतदान की प्रक्रिया की जाएगी। इसी बीच भाजपा ने अपनी दो खाली सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। भाजपा की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके सैयद शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) को उम्मीदवार बनाया गया है। उनके अलावा एनडीए की ओर से पशुपालन मंत्री मुकेश साहनी (Mukesh Sahani) को भी उम्मीदवार बनाया गया है।

सुपौल जिले से आते है सैयद शाहनवाज हुसैन…

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंदिय मंत्री शाहनवाज हुसैन मूल रूप से सुपैल जिले से आते है। वह लोकसभा चुनाव 1999 में पहली बार वह किशनगंज संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए थे। सांसद रहने के दौरान वे सबसे पहले 14 अक्टूबर, 1999 को केंद्रीय खाद्य आपूर्ति राज्यमंत्री बने थे। उसके बाद वह मई 2001 को केंद्रीयनागरिक उड्डयन मंत्री भी बने। सबसे कम उम्र में कैबिनेट मंत्री बनने वाले शाहनवाज देश के कपड़ा मंत्री भी रह चुके हैं।

मतदान का समय सुबह नौ से शाम चार बजे तक

विधान परिषद उपचुनाव (Bihar MLC Election 2021) के लिए नामांकन 18 जनवरी तक किए जाएंगे। 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वहीं जिन उम्मीदवारों को अपना नामांकन वापस लेना हो तो वे 21 जनवरी को अपना नाम वापस ले सकते है। इसके बाद मतदान की प्रक्रिया 28 जनवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक की जाएगी। इसके तुरंत बाद ही मतगणना का काम भी शुरू हो जाएगा।

एनडीए ने बिहार से उम्मीदवार बनाने के अलावा उतर प्रदेश विधान परिषद (UP MLC Election 2021) के लिए भी छह उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इसमे कुंवर मानवेन्द्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अशिवनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति और सुरेन्दर चौधरी शामिल है। वहीं राज्य की 12 विधान परिषद के लिए 28 जनवरी को मतदान होना है। बता दें कि नामांकन पत्र दाखिल करने की आखरी तारीख 18 जनवरी है। इन 12 सीटों का कार्य काल 30 जनवरी को खत्म हो जाएगा।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here