बिहार चुनाव में प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पर उठे सवाल

कांग्रेस को इस बार भी बिहार से निराशा ही हथ लगी है। पार्टी के 'कमजोर' प्रदर्शन से देश की सबसे पुरानी पार्टी में असंतोष के सुर उभर आए हैं।

0
386
Bihar Elections 2020
बिहार चुनाव में प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पर उठे सवाल

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Elections 2020) के नतीजे आ चुके है और राज्य में एक बार फिर से NDA की सरकार बन गई है। 16 नवंबर को नीतिश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे। वहीं कांग्रेस को इस बार भी निराशा ही हथ लगी है। कांग्रेस (Congress) के ‘कमजोर’ प्रदर्शन से देश की सबसे पुरानी पार्टी में असंतोष के सुर उभर आए हैं।

बिहार में NDA का राज बरकरार, जानें किसे मिली कितनी सीटें

एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार असंतुष्‍ट ग्रुप के सदस्‍य रहे वरिष्‍ठ नेताओं ने कहा, ‘कांग्रेस के प्रदर्शन ने दिखाया है कि तेजस्‍वी यादव के राष्‍ट्रीय जनता दल और वाम पार्टियों के महागठबंधन को किस कारण पीछे रहना पड़ा।’ यहां तक कि गठजोड़ का हिस्‍सा रही CPI-ML ने भी 19 सीटों पर चुनाव लड़ा और 12 सीटें हासिल की। कांग्रेस के इस प्रदर्शन (Bihar Elections 2020) ने उसे स्‍ट्राइक रेट के मामले में फिसड्डी साबित किया।

वहीं, असंतुष्‍ट गुट के एक अन्‍य समूह ने कहा कि ‘बिहार में हुए चुनाव को उलट-पलट कर नहीं देखा जाना चाहिए। अन्‍य राज्‍यों के उपचुनावों के तरह ही बिहार में भी उसी तरह का प्रदर्शन रहा। पार्टी के एकमात्र वरिष्‍ठ नेता जिसने बिहार में प्रचार किया, वह राहुल गांधी रहे। उन्होंने प्रचार पूरी तरह से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ निजी हमला करने पर केंद्रित किया। ज्‍यादातर नेताओं का मानना है कि पूर्व के चुनावों में भी यह कदम भारी साबित हुआ था।’

बिहार के ये जाने-माने चेहरे जिन्हें जनता ने बुरी तरह नकारा…

बता दें कि बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Election Results) चुनाव में एनडीए को एक बार फिर स्पष्ट बहुमत मिला, पार्टी को 125 सीटें मिली और महागठबंधन को 110 वहीं तेजस्वी यादव की आरजेडी 75 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। बीजेपी 74 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here