बिहार में कौन होगा अगला सीएम? जानिए मांझी ने क्या कहा

बिहार विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद भी पार्टियों के बीच घमासान खत्म होता नहीं दिखाई दे रहा।

0
232
Bihar Election Result
बिहार विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद भी पार्टियों के बीच घमासान खत्म होता नहीं दिखाई दे रहा।

Bihar: बिहार विधानसभा चुनाव के रिजल्ट (Bihar Election Result) आने के बाद भी पार्टियों के बीच घमासान खत्म होता नहीं दिखाई दे रहा। ऐसे में NDA के नेताओं ने आज बैठक करने का फैसला लिया है। बता दें 243 सीटों में से 125 सीटें एनडीए को मिली है। जिसके बाद से राज्य में नई सरकार बनाने की कवायद तेज होती जा रही है। जिसमे चारों दल बीजेपी, जदयू, हिंदूस्तानी अवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी के दिग्गज नेता शामिल होंगे। इस मीटिंग में नयी सरकार (Bihar Election Result) के स्वरुप को लेकर चर्चा होगी। और ये भी तय किया जाएगा कि बिहार का सीएम कौन होगा। 

बिहार में राजनीतिक घमासान जारी, तेजस्वी को पार्टी टूटने का लगा डर

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को ही जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की थी और अपनी पार्टी का समर्थन पत्र सौंपा था। जीतन राम मांझी (Jitan ram Manjhi) ने दावा किया है कि उन्हें विरोधी गठबंधन की ओर से फोन किए जा रहे हैं, लेकिन वह एनडीए में ही बने रहेंगे। अब शुक्रवार की बैठक में बीजेपी, जदयू, और वीआईपी के नेता आगे की प्रक्रिया पर मंथन करेंगे।

दरअसल एनडीए को जनादेश दिया है और यही गठबंधन सरकार (Bihar Election Result) बनाएगा। नीतीश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर उन्होंने किसी तरह का दावा पेश नहीं किया है। शुक्रवार को एनडीए की बैठक होनी है, जिसमें सभी दल मिलकर इसपर फैसला कर सकते हैं। विपक्ष के विधायकों को एनडीए में शामिल कराने को लेकर जीतनराम मांझी (Jitan ram Manjhi) ने कहा कि जो भी विधायक एनडीए के साथ आना चाहते हैं मैं उनके लिए कोशिश करूंगा. वैसे फैसला एनडीए के हाथों में ही होगा। 

बिहार चुनाव नतीजों के बाद पीएम मोदी ने कहा- दो सीटों और दो कमरों से शुरू हुई BJP

साथ ही कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यह बात बोल चुके हैं। वही हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर जीतनराम मांझी (Jitan ram Manjhi) ने कहा कि एनडीए की तरफ से ऑफर आएगा तो विचार विचार जरुर किया जाएगा। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here