बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग के लिए लगी लंबी कतार, पीएम ने किया ट्विट

बिहार विधानसभा चुनाव के मतदान की शुरुआत हो गई हैं। दूसरे चरण की 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुनेगी।

0
234
Bihar Election
बिहार विधानसभा चुनाव के मतदान की शुरुआत हो गई हैं। दूसरे चरण की 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुनेगी।

Bihar: बिहार विधानसभा चुनाव के मतदान की शुरुआत (Bihar Election) हो गई हैं। दूसरे चरण की 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुनेगी। दूसरे चरण के मतदान पर आज दावेदारों पर दाव लगने जा रहा है। आज मुख्यमंत्री पद (Bihar Election) के दो दावेदार राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव जैसे कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद होंगे। 

7 सीटों पर शुरू हुआ मतदान, 6 सीटों पर बीजेपी और सपा के बीच सीधा टकराव

आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा (Bihar Election) के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में बंद हो जाएगी। दूसरे चरण में 2,86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (Bihar Election) के मतदान के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोगों से वोट करने की अपील करते हुए कहा – पहले मतदान करें फिर जलपान करें। बिहार के विकास, निरंतर प्रगति को आगे बढाने, भय, भ्रष्टाचार, अपराध से मुक्त बिहार के लिए आपका एक-एक वोट कीमती है। जिन क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है, वहां के मतदाताओं से मेरी अपील है कि बड़ी से बड़ी संख्या में मतदान के लिए निकलें। 

Mayawati ने दिया बड़ा बयान, बीजेपी से गठबंधन को लेकर कही ये बात

बता दें अपने भाई प्रिंस राज के साथ चिराग पासवान कतार में लगकर वोट डालने (Bihar Election) के लिए गए। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि – आज के मतदान में सभी बिहारीयों से अपील है की खुद पर गर्व करने के लिए अपने मतदान का प्रयोग करें। आने वाली सरकार में बिहार में कुछ अलग करना चाहिए। 

बिहार में मतदान के लिए पोलिंग बूथ पर वोटर्स (Bihar Election) की लंबी लाइन लगी है। पटना में एक लड़की अपनी दादी को साइकिल पर बिठाकर पोलिंग बूथ तक पहुंची। वोट डालने के लिए इतनी दूर का रास्ता तय किया। और उत्साह के साथ वोट डाला 

बिहार में दूसरे चरण को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ”बिहार विधानसभा चुनावों में आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को बेहतर बनाएं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही मास्क जरूर लगाएं.” 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here