बिहार में राजनीतिक घमासान जारी, तेजस्वी को पार्टी टूटने का लगा डर

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे तो आ गए है, लेकिन राज्य में अब भी राजनीतिक घमासान थमने का नाम नही ले रहा।

0
228
Bihar Election 2020
बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे तो आ गए है, लेकिन राज्य में अब भी राजनीतिक घमासान थमने का नाम नही ले रहा।

Bihar: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के नतीजे तो आ गए है, लेकिन राज्य में अब भी राजनीतिक घमासान थमने का नाम नही ले रहा। इन सब के बीच पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर महागठबंधन के नेताओं के  बीच खास बातचीत हुई। बता दें इस बैठक में राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के विधायक मौजूद थे। 

बिहार चुनाव नतीजों के बाद पीएम मोदी ने कहा- दो सीटों और दो कमरों से शुरू हुई BJP

खास बात यह है कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपने विधायकों से अपील की है कि वो अगले एक महीने तक पटना में ही रहें। सूत्रों की मानें तो तेजस्वी यादव को गठबंधन में से कांग्रेस के कुछ विधायकों के पार्टी छोड़ने का डर लग रहा है, ऐसे में तेजस्वी पूरी तरह से सतर्क हो गए है। इसी बैठक में तेजस्वी यादव को महागठबंधन का नेता चुना गया था।

बता दें इस चुनाव में महागठबंधन को 110 सीटें मिली (Bihar Election 2020) थी। महागठबंधन में राजद को 75 और लेफ्ट पार्टियों को 16 सीटों पर जीत मिली थी। चुनाव के बाद से महागठबंधन के कुछ ऐसे नेता भी है जिन्होंने कांग्रेस के प्रदर्शन पर सवला खड़े कर दिए हैं। कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि कांग्रेस को सच स्वीकारना चाहिए, ये मानना चाहिए कि उनकी वजह से ही महागठबंधन की जीत नहीं हो पाई है। महागठबंधन के ही साथी दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि कांग्रेस का स्ट्राइक काफी कम रहा, अगर उनको दी गई सीटें राजद-लेफ्ट को मिलतीं तो नतीजा कुछ और ही देखने को मिलता। 

बिहार में NDA का राज बरकरार, जानें किसे मिली कितनी सीटें

महागठबंधन की बैठक के बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि जनता का समर्थन महागठबंधन के साथ है, हमें करीब 130 सीटें मिली हैं। लेकिन नीतीश कुमार ने अपनी सरकार धोखे से बना ली है। तेजस्वी ने कई सीटों पर काउंटिंग में धांधली का आरोप भी लगाया है। दरअसल, महागठबंधन को अभी भी उम्मीद है कि एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं हो रहा है और वो इस बात का इंतजार करेंगे कि मंत्रिमंडल में जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी की पार्टियों को कितनी हिस्सेदारी मिलती पाती है। क्योंकि अगर एनडीए में कुछ खटपट होती है तो महागठबंधन उसका फायदा जरुर उठाएगा। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here