BJP का नीतीश को झटका, सरकार के हाथों अरुणाचल के 6 MLA

जदयू को फिर से एक बार झटका लगा है। जदयू के 6 विधायकों का बीजेपी में जाना राजनीति में घमासान की स्थिति पैदा कर देगा।

0
238
Bihar Election 2020
जदयू को फिर से एक बार झटका लगा है। जदयू के 6 विधायकों का बीजेपी में जाना राजनीति में घमासान की स्थिति पैदा कर देगा।

Bihar: अरुणाचल प्रदेश में जदयू को फिर से एक बार झटका लगा (Bihar Election 2020) है। जदयू के 6 विधायकों का बीजेपी में जाना राजनीति में घमासान की स्थिति पैदा कर देगा। सीएम नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त। नीतीश ने कहा कि वो लोग चले गए हैं, लेकिन हमारी बैठक अभी बाकी है। यानी नीतिश कुमार आगे की रणनीति बनाने में लगे हुए है। इस बयान के बाद बिहार की राजनीति में भूचाल मचा (Bihar Election 2020) हुआ है। 

हर व्यक्ति का होगा विकास, किसानों के हित में आया नया बिल- भदौरिया

बता दें पंचायत और नगर निगम चुनाव के नतीजों की घोषणा से एक दिन पहले यह खबर सामने आई है कि रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू बीजेपी में शामिल हो गए हैं। (JDU) में 26 नवम्बर को ‘‘पार्टी विरोधी’’ गतिविधियां हुई थी। जिसके बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया था और उन्हें निलंबित कर दिया था। 

UP के 2 करोड़ से ज्यादा किसानों को मिलेगा लाभ, क्या आपके खाते में आई राशि?

वैसे तो बीजेपी और जेडीयू के संबंधों का समीकरण बिहार के चुनाव को बदल कर रख देगा। नवंबर में हुए बिहार चुनावों में बीजेपी की जेडीयू (JDU) से ज्यादा सीटें आई थीं। बीजेपी ने पहले ही वादा किया था कि सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे और नीतीश कुमार बने लेकिन अब इस पार्टनरशिप में बीजेपी का दबदबा बढ़ता हुआ देखने को मिल रहा है। ऐसे में देखना होगा कि अरुणाचल के विधायकों का ये कदम बिहार की राजनीति पर कितना असर डालता है। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here