बिहार चुनाव के रण में उतरे सीएम योगी, जानें उनकी रैली की बड़ी बातें

यूपी के सीएम बिहार चुनाव के रण में उतर गए हैं। योगी ने बिहार में जनता के बीच जाकर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

0
241
CAA-NRC
योगी सरकार का CAA-NRC के प्रदर्शनकारियों पर ऐक्शन जारी, आरोपियों के लगे पोस्टर

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी बिहार चुनाव के रण में उतर गए हैं। आज यानी मंगलवार से सीएम योगी ने (CM Yogi Adityanath) बिहार में जनता के बीच जाकर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। सीएम योगी ने कैमूर जिले से अपने प्रचार (Bihar Chunav Rally) का आगाज किया। पहले चरण के लिए सीएम योगी तीन दिन में 18 रैलियां करेंगे।

सीएम योगी ने मंगलवार को तीन रैलियों को संबोधित किया। सीएम योगी ने रैली में कश्मीर, आतंकवाद, पाकिस्तान और राम मंदिर का मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बिना भेदभाव के विकास किया है और साथ ही पाकिस्तान परस्त आतंकवाद को पाकिस्तान के अंदर घुसकर मारा है। इसके अलावा सीएम ने कैमूर रैली के दौरान राम मंदिर का मुद्दा भी उठाया।

बिहार में नेताओं की चुनावी रैली, जानिए कह-कहा है कार्यक्रम

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘हमने बिहार की जनता से वादा किया था कि भगवान राम का मंदिर बनाएंगे, कर दिया न पूरा, अब तो कोई ये नहीं कह सकता कि भारतीय जनता पार्टी ने अपना वादा पूरा नहीं किया’। सीएम योगी ने इसके बाद अरवल में हुई रैली में (Bihar Chunav Rally) भी राम मंदिर का मुद्दा उठाया और कहा कि ‘हम हमेशा कहते थे, रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे’।

कैमूर के रामगढ़ में सीएम योगी ने विरोधी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘हम लोग विकास की बात करते हैं वो जाति की बात करते हैं। हम देश की बात करते हैं वो परिवार की बात करते हैं। हम लोग सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं तो वो लोग कहते हैं कि देश के संसाधनों पर एक विशेष समुदाय का अधिकार है।’ इसके अलावा (Political News) सीएम योगी ने चारा घोटोला केस में सजा काट रहे आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को लेकर भी टिप्पणी की।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम योगी करेंगे 18 रैलियां, कल से होगी शुरुआत

सीएम योगी ने आगे कहा कि ‘जब बिहार में लालू यादव के नेतृत्व में राजद की सरकार थी तब गरीबों को तो राशन नहीं मिलता था, पशुओं का चारा भी गायब हो जाता था। उन्होंन कहा राजद सरकार ने विकास में जाति-धर्म देखा है। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीबों को मकान देते हुए किसी की जाति या धर्म नहीं देखा, बिजली कनेक्शन दिए, आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया, रसोई गैस के फ्री कनेक्शन दिए।

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here