बिहार चुनाव को लेकर सियासी सर्गमिया तेज, राजनेताओं की चुनावी रैली जारी

0
299
Bihar Chunav 2020
विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों की चुनावी रैलिया और तैयारियां तेज हो गई है।

Bihar: बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक (Bihar Chunav 2020) आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों की चुनावी रैलिया और तैयारियां तेज हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहली बार राज्य में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। एक दिवसीय दौरे पर बिहार के सासाराम में चुनावी रैली खत्म हो चुकी है। इसके बाद भागरपुर में तीन चुनावी रैलियां (Bihar Chunav 2020) होना बाकी हैं। सासाराम में हो रही चुनावी जनसभा में पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सांसद डॉ संजय जायसवाल समेत अन्य नेता मौजूद रहे। 

ओवैसी ने सीएम योगी को दी चुनौती, जानिए क्या कहा

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीएम और एसएसपी ने संयुक्त आदेश (Bihar Chunav 2020) जारी किया है। वाहनों की पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गयी है। ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। हवाई अड्डा के आसपास और शहरी क्षेत्र में 200 जगहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की गयी है। सभास्थल पर प्रवेश के पहले थर्मल स्कैनर से लोगों की जांच की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गुरुवार की शाम डीएम और एसएसपी ने हवाई अड्डा में अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

आपको बता दें कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में दो रैलियों को संबोधित (Bihar Chunav 2020) करेंगे। नवादा में उनके साथ तेजस्वी यादव मंच पर मौजूद रहेंगे। तो वही दूसरी तरफ शुक्रवार को मायावती भी दो चुनावी रैलियां करेंगीं। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई वाली ग्रैंड यूनाबिहार में चुनाव प्रचार जारी है।  

राजनीतिक पार्टियों ने घोषणा पत्र किया जारी, वादों की लगाई झड़ी

बिहार में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है और लगभग-लगभग सभी दलों (Bihar Chunav 2020) के वादे और इरादे सामने आए हैं। बिहार मे पहले दौर का मतदान नजदीक है और यही वजह है कि चुनाव प्रचार ने अब जोर पकड़ लिया है। इस बार बिहार में नया गठबंधन देखने को मिला है। ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट का के साथ मिलकर AIMIM बिहार में 24 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here