नीतीश कैबिनेट का विस्तार आज, कौन ले सकता है मंत्री पद की शपथ?

आज दोपहर 12.30 बजे राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान एनडीए के 17 विधायकों को मंत्रीपद की शपथ दिलाएंगे।

0
348
Bihar cabinet expansion
आज दोपहर 12.30 बजे राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान एनडीए के 17 विधायकों को मंत्रीपद की शपथ दिलाएंगे।

Bihar: बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार (Bihar cabinet expansion) को लेकर एक बार फिर तैयारियां शुरु हो गई है। बता दे 17 जनवरी को बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और डेप्युटी सीएम तार किशोर प्रसाद ने सीएम नीतीश से मुलाकात भी की थी। इस बीच आज दोपहर 12.30 बजे राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान एनडीए के 17 विधायकों को मंत्रीपद की शपथ (Bihar cabinet expansion) दिलाएंगे। 

कांग्रेस के पूर्व विधायक ने कहा- ”मेरी जान को है खतरा”

कहां पर अटका मामला-

जानकारी के अनुसार 50-50 पर मामला अटका हुआ है। JDU कैबिनेट में 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ गई। इसके पहले BJP ज्यादा सीटों की बदौलत कैबिनेट में मंत्रियों (Bihar cabinet expansion) के ज्यादा सीटों की हकदार थी। लेकिन जब अरुणाचल कांड हुआ तब BJP बैक में चली गई। अरुणाचल में JDU के जीते हुए 6 विधायक BJP में शामिल हो गए तो JDU की मुश्किले बढ़ सकती है

बीजेपी में किसको मिल सकती है कमान?

बीजेपी से पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद रहे शाहनवाज हुसैन, छातारपर विधायक नीरज कुमार बबलू, गोपालगंज विधायक सुभाष सिंह और रीगा विधायक मोती लाल प्रसाद समेत नौ विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते है। 2021 में होने वाले नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार में रामनारायण मंडल, प्रमोद कुमार और केके ऋषि में से किसी एक को जगह मिल सकती है। 

लालू के लाल होंगे विजेता या नीतीश के हाथ जाएगी पारी?

जेडीयू का हाल-

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इस बार टीम ताकतवर बनाने में लगी हुई है। इसी के तहत हरलाखी विधायक सुधांशु शेखर को भी नीतीश मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। बताया जा रहा है कि एमएलसी नीरज कुमार को उनके पुराने विभाग के साथ नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है।

इसके अलावा मदन सहनी और दामोदर राउत के साथ भोरे विधानसभा क्षेत्र से जीत कर आए पूर्व आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार को भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की चर्चा हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और नालंदा से जेडीयू विधायक श्रवण कुमार और विधान पार्षद संजय झा को फिर से नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना लगभग तय है। इसके साथ ही एनडीए को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक सुमित सिंह के मंत्री बनने की संभावना है। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here