राहुल गांधी ने EVM को बताया MVM, जानें क्या है इसका मतलब?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 'इस सरकार में EVM के बदले 'MVM' यानि मोदी वोटिंग मशीन चलता है।

0
285
Bihar Assembly Election
राहुल गांधी ने EVM को बताया MVM, जानें क्या है इसका मतलब?

Patna: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के तीसरे चरण को लेकर प्रचार शुरू कर दिया है। इसी बीच उन्होंने आज अररिया और बिहारीगंज में पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि छह साल पहले जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने थे तब उन्होंने कहा था कि हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिलाएंगे। वहीं नीतीश जब मुख्यमंत्री बने तो कहा था बिहार बदल देंगे लेकिन ऐसा हुआ क्या?

विपक्ष पर भड़के पीएम मोदी, कहा जंगलराज के साथी चाहते है…

राहुल ने कहा डबल इंजन की सरकार से जनता नाखुश है। इस बार बिहार में युवाओं में गुस्सा है। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अररिया में हुए जनसभा में (Congress Rally in Bihar) EVM की नई परिभाषा ही गढ़ डाली। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ‘इस सरकार में EVM के बदले ‘MVM’ यानि मोदी वोटिंग मशीन चलता है। बिहार में ये एमवीएम काम नहीं करेगा। इस बार यहां महागठबंधन की जीत होगी।’

राहुल गांधी का इस बयान के बाद उनका ये वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में जमकर वायरल हो रहा है। वहीं राहुल गांधी ने जनता को संबोधित करते (Bihar Assembly Election) हुए कहा कि अगर हमारी सरकार बिहार में बनती है तो हम फूड प्रोसेसिंग के कारखाने लगाएंगे। उन्होंने आग कहा जब तक मक्के के कारखाने बिहार में नहीं लगेंगे तब तक किसानों को अपने अनाज का सही रेट नहीं मिलेगा। पंजाब में फूड प्रोसेसिंग के कारखाने हैं इसलिए किसानों को सही रेट मिलता है।

बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग के लिए लगी लंबी कतार, पीएम ने किया ट्विट

राहुल गांधी बिहारीगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने जनता से अपील की और कहा कि शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव इस चुनाव में बिहारीगंज सीट से चुनाव मैदान में हैं। मैं आपसे गारंटी चाहता हूं आप शरद यादव की बेटी को चुनाव जिताएंगे।

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here