Bengaluru Violence: कांग्रेस विधायक के आवास में तोड़फोड़, सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर हुआ बवाल

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में मंगलवार की रात भारी हिंसा हुई। इस दौरान हालात को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी।

0
282
Bengaluru Violence

Karnataka: बेंगलुरु के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (Srinivas Murthy) के आवास में तोड़फोड़ की (Bengaluru Violence) और साथ ही वहां खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है।

यह घटना (Bengaluru Violence) विधायक के भतीजे द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गए एक पोस्ट के विरोध में किया गया है। पुलिस ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास के सामने जमा हुए और तोड़फोड़ की। इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, पूरे बेंगलुरू में धारा 144 लागू कर दी गई है।

बेंगलुरु में भड़की इस हिंसा में एसीपी समेत 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 110 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं गृहमंत्री बसवराज बोम्‍मई (Basavaraj Bommai) ने घटना की निंदा करते हुए लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

यें भी पढ़ें- कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 8 मरीजों की हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here