Assam Assembly Election 2021: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बीजेपी ने असम विधानसभा चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। साथ ही 11 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है।

0
270
Assam Assembly Election 2021
Assam Assembly Election 2021: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

New Delhi: असम विधानसभा चुनाव के (Assam Assembly Election 2021) लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई। खास बात ये है कि बीजेपी ने 11 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। पार्टी ने उनके जगह नए चेहरों पर भरोसा जताया है।

ये भी पढें- छत्तीसगढ़ के ये दो शहर सातवें नंबर पर पहुंचे, सीएम ने दी बधाई

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) पिछली बार की तरह मांजुली सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास पटाचारकुची (Assam Assembly Election 2021) से चुनाव लड़ेंगे। हेमंत विश्वशर्मा जालुकबरी सीट से मैदान में होंगे। बीजेपी की पहली लिस्ट में 11 एसटी और 4 एससी नेताओं को टिकट मिला है।

बता दें कि असम में बीजेपी असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। बीजेपी ने शुक्रवार को कुल 126 में से 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों घोषित किए। वहीं 26 सीटें अपने सहयोगी दल असम गण परिषद (Asom Gana Parishad) को दिए हैं जबकि दूसरे सहयोगी UPPL को 8 सीटें पर चुनाव लड़ेगी।

बता दें कि उम्मीदवारों के नामों पर मंथन के लिए गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। बैठक में पीएम मोदी (PM Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के केन्द्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

ये भी पढें- कृषि कानून के समर्थन में किसानों की महापंचायत, ऐसे होगा कार्यक्रम

मालूम हो कि 126 सीटों वाले असम विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च से 3 चरणों में चुनाव होने वाले है। अंतिम चरण 6 अप्रैल को होगा। पहले चरण में 12 जिलों की 47 सीटों के लिए 27 मार्च को वोट डलेगा। दूसरे चरण में 13 जिलों की 39 विधानसभा सीटों पर 1 अप्रैल को वोटिंग होगी। तीसरे चरण में 12 जिलों की 40 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। सभी चरणों के वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here