बंगाल पहुंचे अमित शाह, इस परिवार के साथ करेंगे भोजन

विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में सियासी पारा तेज हो गया है। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं।

0
274
Amit Shah Bengal Rally
बंगाल पहुंचे अमित शाह, इस परिवार के साथ करेंगे भोजन

Kolkata: विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में सियासी पारा तेज हो गया है। केंद्रीय गृह मंत्री (Amit Shah Bengal Rally) और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं। आज से उनके दौरे की शुरुआत हो चुकी है। बंगाल में चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन इस बीच अमित शाह का ये दौरा अगले साल राज्य में होने वाले चुनाव की तैयारियों की शुरुआत है।

बता दें कि इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी बंगाल का दौरा कर चुके हैं। केंद्रीय गृहमंत्री का बंगाल में गुरुवार को बांकुरा, पुआबागान जाने का कार्यक्रम है। शाह ने आज पहले दिन स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की मुर्ति पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने ममता सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया की गरीबों तक योजनाओं का फायदा नहीं पहुंच रहा है। वहीं इस दौरे के पहले दिन शाह चतुर्डिही गांव में आदिवासी परिवार के यहां दोपहर का भोजन करेंगे।

बिहार में घुसपैठियों पर जंग जारी, नीतीश-योगी आपस में भिड़े

वहीं शुक्रवार के दिन भी अमित शाह (Amit Shah Bengal Rally) एक मटुआ समुदाय के परिवार के साथ भोजन करेंगे। इससे पहले भी अमित शाह ने एक दलित परिवार और 2016 में आदिवासी परिवार के साथ खाना खाया था। अमित शाह के दौरे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमलावर हो गई हैं। ममता ने अमित शाह के ‘लंच डिप्लोमेसी’ से पहले नया दांव चल दिया है। ममता ने नवान्न में आदिवासी, पिछड़े और अनुसूचित जातियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठकर कई कल्याकारी योजनाओं का ऐलान किया है।

राहुल गांधी ने EVM को बताया MVM, जानें क्या है इसका मतलब?

अमित शाह ने इस दौरान कहा कि शाह ने कहा, ‘गरीबों, दलितों और पिछड़े वर्गों को लाभ पहुंचाने वाली मोदी सरकार की 80 से अधिक योजनाएं पश्चिम बंगाल में जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच रही हैं और यह समय बदलाव लाने का है। मैं यह आश्वासन दे सकता हूं कि आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने जा रही है।’

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here