Ahmedabad Curfew: 57 घंटे के कर्फ्यू से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

गुजरात के अहमदाबाद में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए राज्य में 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

0
186
Ahmedabad Curfew
57 घंटे के कर्फ्यू से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

Gujarat: देशभर में फैल रहा कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं अब गुजरात के अहमदाबाद (Covid-19 Ahmedabad) में इसे रोकने के लिए शुक्रवार से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का निर्णय (Ahmedabad Curfew) लिया गया है। यानी 20 नवंबर रात 9 बजे से सोमवार 23 नवंबर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा रहा। सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि फिलहाल पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है।

दिल्ली में कोरोना से हाल बेहाल, रोजगार के लिए वापिस लौटे प्रवासी मजदूर

इस बीच, एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मौजूदा हालात को देखते हुए गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि इस ‘पूर्ण कर्फ्यू’ (Ahmedabad Curfew) के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी।

राज्य में होने वाले कर्फ्यू के  चलते बाजारों में भीड़ा उमड़ आई है। बाजारों में पैर रखने तक की जगह नहीं है। मॉल से लेकर मार्केट और सब्जी मंडियों तक खरीदारी के लिए भारी भीड़ है, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ सकता है। इस दौरान कुछ लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं। इसी के चलते अब नगर निगम द्वारा वे दुकानें सील की जा रही हैं, जहां भीड़ ज्यादा हो रही है।

आपको बता दें के दिवाली के बाद से ही अहमदाबाद में कोरोना का (Corona Virus Update) कहर बड़ गया है। यहां हर रोज कोरोना मरीजों की संख्या 100 से ऊपर ही जा रही है। वहीं, ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। 16 नवंबर को यहां के सिविल अस्पताल में 140 मरीजों को भर्ती करवाया गया था। सिविल अस्पताल में इस समय 723 कोरोना के मरीज भर्ती है ।

दिल्ली में कोरोना का कहर, टूटा मौतों का रिकॉर्ड

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार गुजरात में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 1 हजार 340 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख 92 हजार 982 हो गई है। इस दौरान 1 हजार 113 मरीज इस वायरस से ठीक भी हो गए है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार राज्य में कोरोना से होने वाली मौतों की कुल संख्या बढ़कर 3 हजार 830 हो गई है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here