जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के तीन आतंकी किये ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) पुलिस डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आज शोपियां में तीन आतंकी मारे गए. इनमें से एक हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर है

0
409
Encounter in Srinagar
श्रीनगर मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, ASI बाबू राम शहीद

Jammu and Kashmir Encounter: मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने शोपियां (Shopian) में एक गांव में छिपे तीन आतंकियों को मार गिराया. जानकारी के अनुसार एनकाउंटर (Jammu and Kashmir Encounter) में हिज्बुल का टॉप कमांडर मारा गया. ये वही आतंकी है जिन्होनें सरपंच अजय पंडिता की हत्या की थी. बता दें कि सूरक्षाबलों ने पिछले एक महीने में 30 आतंकी ढेर किए हैं. अकेले शोपियां में ही 10 दिन में 17 आतंकी मारे गए हैं.

पिता के लाख मना करने पर भी कश्मीर लौटे थे अजय

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir Encounter) पुलिस डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP DILBAG Singh) ने बताया कि आज शोपियां में तीन आतंकी मारे गए. एनकाउंटर (Encounter) में एक हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर है और सबसे बड़ी बात ये है कि हिज्बुल के जिन आतंकियों ने सरपंच अजय पंडिता की हत्या की थी, उन आतंकियों को आज सुरक्षाबलों ने मार गिराया है.

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट यानी TRF ने सरपंच अजय पंडिता की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. सेना और सुरक्षाबलों का ये स्पष्ट संदेश है कि आतंकवाद के संक्रमण का अंत जरूरी है. शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा, “तीन आतंकवादी मुठभेड़ में अब तक मारे गए. ऑपरेशन जारी है घटना स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है.”

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसा आतंकी हमला टला, समय रहते IED को किया गया डिफ्यूज

अधिकारी ने कहा कि मध्य रात्रि में एक संयुक्त कॉर्डन और तलाशी अभियान तुर्कवांगम में पुलिस, सेना की 44RR और CRPF की संयुक्त टीम द्वारा शुरू किया गया। जिस क्षेत्र में आतंकवादी छिपे हुए थे, उसे घेरा गया. पहले आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था, पुलिस अधिकारी ने कहा, लेकिन उन्होंने तलाशी दल पर गोलीबारी की, जिससे एक मुठभेड़ शुरू हुई. तीन आतंकवादी मारे गए हैं और उनके शव भी बरामद किए गए हैं.

हालांकि उनकी पहचान अभी नहीं बताई गई है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह आतंकी हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े थे. शोपियां जिले में इस महीने में अब तक जारी मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों सहित 30 आतंकवादी मारे गए हैं. मारे गए आतंकवादियों की संख्या अब 98 हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here