किसकी होगी फाइनल में सीधी एंट्री? आज मैदान संभालेंगी मुंबई-चेन्‍नई

आईपीएल 2019 की दो सर्वश्रेष्‍ठ टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज सीधे फाइनल में पहुंचने की रोचक जंग होगी। चेन्‍नई की टीम अपने होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में मुंबई की मेजबानी करेगी। पिछली बार जब दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी तो मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई को उसके घर में 46 रन से मात दी थी। रोहित शर्मा ने 67 रन की उम्‍दा पारी खेली थी।

1
240
file photo

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2019 की दो सर्वश्रेष्‍ठ टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज सीधे फाइनल में पहुंचने की रोचक जंग होगी। चेन्‍नई की टीम अपने होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में मुंबई की मेजबानी करेगी। यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को इस मैच में विजेता बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन मौजूदा आईपीएल में मुंबई के खिलाफ उसका रिकॉर्ड अच्‍छा नहीं रहा है।

मुंबई ने लीग चरण के दोनों मैचों में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मात दी। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर दोनों टीमों के बीच आंकड़े देखें तो भी मुंबई का पलड़ा भारी नजर आता है। यहां दोनों के बीच 6 मैच खेले गए, जिसमें से मुंबई ने चार जबकि चेन्‍नई ने दो मैच जीते। बहरहाल,
सुपरकिंग्‍स को जीत का प्रबल दावेदार इसलिए माना जा रहा है क्‍योंकि उसके पास शानदार स्पिनर्स हैं, लेकिन उसकी बल्‍लेबाजी उच्‍च स्‍तर की नहीं रही है।

वहीं मुंबई की टीम की बल्‍लेबाजी मजबूत है, लेकिन उसका गेंदबाजी आक्रमण प्रभावी नहीं रहा है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद होगी। दोनों ही टीमें एक-दूसरे की कमजोरियों का फायदा उठाकर सीधे फाइनल में अपनी जगह पक्‍की करना चाहेंगी।

इन खिलाडि़यों पर रहेगी नजर
एमएस धोनी पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की बल्‍लेबाजी काफी हद तक निर्भर है। धोनी ने इस सीजन में बल्‍ले से कमाल का प्रदर्शन किया है और आज के मैच में उन्‍हें एक बार फिर दमदार प्रदर्शन करना होगा। एमएस धोनी ने मौजूदा सीजन में साबित किया है कि वो विश्‍व के सर्वश्रेष्‍ठ फिनिशर हैं और चेन्‍नई को सीधे फाइनल में पहुंचा कर फिर उस टैग को साबित करना होगा।

हार्दिक पांड्या – पांड्या इस समय शानदार फॉर्म में हैं और चेपक में स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर वह धुआंधार पारी खेलने को बेकरार होंगे। पांड्या ने मौजूदा आईपीएल में कई अच्‍छी पारियां खेली हैं और आज के महत्‍वपूर्ण मैच में वो टीम के मैच विनर कहलाना जरूर चाहेंगे।

इमरान ताहिर – दिग्‍गज लेग स्पिनर मौजूदा सीजन में चेन्‍नई की सफलता का महत्‍वपूर्ण भाग रहा है और वह लगातार मैच विजयी प्रदर्शन करते आ रहे हैं। ताहिर की नजर पर्पल कैप हासिल करने पर लगी है, जिसके लिए वह अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे।

रोहित शर्मा – मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा से आज फैंस को बड़ी पारी की उम्‍मीद रहेगी। मौजूदा आईपीएल में हिटमैन ज्‍यादा कमाल नहीं कर सके हैं, लेकिन चेन्‍नई में उन्‍होंने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था। रोहित शर्मा चाहेंगे कि आज दमदार प्रदर्शन करके मुंबई के फाइनल में पहुंचने के अवसर बढ़ाएं।

संभावित टीमें:
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स:-
शेन वॉटसन, फाफ डु प्‍लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, ध्रुव शोरे, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चहर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस:-
क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, राहुल चहर, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here